internet.org लोगों की जरुरत, नैट न्यूट्रैलिटी का हनन नहीं: जुकरबर्ग

By: | Last Updated: Wednesday, 28 October 2015 11:23 AM
Mark Zuckerberg Delhi Town Hall

नई दिल्लीः आईआईटी दिल्ली में फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग के टाउन हॉल के दौरान आखिरकार internet.org को लेकर सबसे विवादित सवाल पूछ ही लिया गया. इस सवाल-जवाब सेशन के दौरान जुकरबर्ग से पूछा गया कि क्या internet.org नेट न्यूट्रैलिटी को सपोर्ट करता है?

 

 इस सवाल के जवाब में मार्क जुकरबर्ग ने साफ किया कि internet.org पूरी तरह नेट न्यूट्रैलिटी का पक्षधर है लेकिन इसके साथ ही फेसबुक जीरो प्रोग्राम की जरुरत को भी महत्वपूर्ण मानता है जो नैट न्यूट्रैलिटी का हनन नहीं करता है.   फ्री बेसिक इंटरनेट का लक्ष्य हर एक तक इंटरनेट के अधिकार को बढ़ाना है. इसके तहत हम किसी भी सर्विस प्रोवाइडर को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते.

 

भारत में नेट न्यूट्रैलिटी को लेकर की गई ऑनलाइन वोटिंग पर मार्क जुकरबर्ग ने चुटकी लेते हुए कहा, कुछ लोग नैट-न्यूट्रैलिटी और इंटरनेट कनेक्टिविटी को लेकर ऑन लाइन अपनी राय दर्ज करा रहे हैं लेकिन उन लोगों का क्या जिसके पास नेट की पहुंच ही नहीं है, उनकी राय का क्या? आखिर में जुकरबर्ग ने कहा, हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम उन लोगों की आवाज सामने लाएं जिसकी आवाज की पहुंच अभी शून्य है. 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mark Zuckerberg Delhi Town Hall
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017