लीक हुई जानकारी, कैनवास 5 में हो सकता है 18 मेगापिक्सल कैमरा 

By: | Last Updated: Tuesday, 21 October 2014 12:14 PM

नई दिल्लीः कैनवास 4 के जरिए भारतीय बाजार में धमाल मचाने वाली मोबाइल कंपनी माइक्रोमैक्स जलद अपने नए फोन कैनवास 5 के साथ एक और धमाके की तैयारी में है.

 

कैनवास 5 को लेकर इंटरनेट पर लोगों में जबरदस्त दिलचस्पी देखने को मिल रही है और क्योंकि फोन के लॉन्च होने से पहले उसके खास फीचर्स लीक हो गए हैं.

 

खबरों की माने तो माइक्रोमैक्स का कैनवास 5 इस साल के अंत तक बाजार में आ सकते हैं.

 

इस फोन में अलग ओपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. एंड्रॉयड या स्नैपड्रैगन की जगह इस फोन में CyanogenMod ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. इस बात की जानकारी DroidGoblin वेबसाइट ने दी है. 

 

CyanogenMod एक ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर है जो स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स में इस्तेमाल किया जाता है और ये एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर आधारित है. इस ऑपरेटिंग सिस्टम की खास बात ये है कि इसमें पहले से दिए गए फीचर्स के साथ कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं.

 

खबरों की मानें तो इस फोन में 18 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसके अलावा, 16 GB की इंटरनल मेमोरी भी हो सकती है.

 

कैनवास 5 में 5 इंच की फुल एचडी स्क्रीन हो सकती है. इस फोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ 2 GB रैम होगी. हालांकि इसके प्रोसेसर के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

 

बात अगर इसकी कीमत की करें तो इस फोन की कीमत 22,000 के आस पास होने की उम्मीद है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: micromax
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017