माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया 13 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे वाला 'कैनवस सेल्फी'

By: | Last Updated: Tuesday, 9 December 2014 3:37 AM
Micromax Canvas Selfie With 13-Megapixel Front and Rear Cameras Launched

नई दिल्ली: सेल्फी के दीवानों के लिए माइक्रोमैक्स ने एक बड़ा धमाका किया है. माइक्रोमैक्स ने 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा वाला स्मार्टफोन ‘माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी’ लॉन्च किया है. आपने सही पढ़ा है 13 मेगापिक्सल, जो अब तक के सभी सेल्फी फोकस्ड स्मार्टफोन के कैमरे से ज्यादा है.

 

इतना ही नहीं इसमें फ्रंट कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश भी दिया गया है. माइक्रोमैक्स ने  फिलहाल ‘माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी’ स्मार्टफोन की कीमत की खुलसा नहीं किया है लेकिन कंपनी का कहना है कि इस स्मार्टफोन जनवरी को दूसरे हफ्ते से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म से इसे खरीदा जा सकता है.

 

‘माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी’ मैजिस्टिक ब्लू और एंगलिक व्हाइट दो रंगो में मिलेगा. इउसके साथ ही इसका बैक पैनल को लैदर फिनिश दी गई है जो इसे और भी आकर्षक बनाती है.

 

‘माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी’ लॉन्चिंग इवेंट के दौरान कंपनी के चीफ एग्ज़ीक्यूटिव ऑफीसर विनीत तनेजा ने कहा माइक्रोमैक्स की कोशिश होती है कि अपने यूज़र्स के लिए हमेशा अच्छे प्रोडक्ड बनाए. हमारा नया स्मार्टफोन सेल्फी यूजर्स को धयान में रखकर बनाया गया है. इसका सॉफ्टलेयर और हार्डवेयर दोनों ही सेल्फी यूज़र्स को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं.’

 

‘माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी’ स्मार्टफोन सेल्फी के दीवानों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरे के साथ 13 मेगापिक्सल का ही रीयर कैमरा भी दिया गया है. यह दोनों ही कैमरे ऑटो फोकस है. इसके साथ ही इसमें कई और भी टूल दिए गए हैं जो इसके कैमरे को और भी शानदार बनाते हैं.

 

इसमें ‘आई एनहैंसमेंट’ नाम का टूल है जिसकी मदद से आप फोटो में अपनी आंखों को और भी ज्यादा बड़ा और आकर्षक दिखा सकते हैं. इस स्मार्टफोन में फेस स्माइलिंग नाम का भी टूल जिसकी मदद से आप सेल्फी में दिखने वाली अपनी मुस्कान को और खूबसूरत बना सकते हैं. टीथ व्हाइटनिंग टूल के जरिए आप अपने दातों की चमक को और ज्यादा निखार सकते हैं. इतना ही इसमें ‘मस्करा’, ‘आई शैडो’, ‘आई ब्लश’ ‘लिप ग्लॉस’ ‘ऑयल रिमूव’ जैसे की और कैमरा टूल हैं जो आपके सेल्फी के अमुभव को एक नया आयाम देंगे.

 

स्मार्टफोन मार्केट में पहले से ही कई सेल्फी फोकस स्मार्टफोन मौजूद हैं. जिनमें HTC Desire 820,Oppo N1, Oppo N3 जैसे स्मार्टफोन शामिल हैं.  Oppo N1, Oppo N3 में रोटेटिंग कैमरा जो फ्रंट और रीयर दोनों कैमरे का काम करता है.

 

माइक्रोमैक्स का कैनवस सेल्फी सेल्फी के चाहने वालों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है क्योंकि अब तक ऐसा कोई भी स्मार्टफोन नहीं था जिसका फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल का हो.

 

जानें और क्या खास है ‘माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी’ में-

  • ‘माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी’ में 1.7GHz वाला मीडियाटेक ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा है.

  • इसमें 16GB की इंटरनल मेमोरी है जिसे एसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है.

  • ‘माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी’ में 4.7 इंच की 720x1280p रेज़ोल्यूशन HD IPS डिस्प्ले दी गई है.

  • यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 4.4 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है.

  • इसमें 2300mAh बैटरी दी गई है.
     

गैजेट से जुड़े अन्य समाचार-

कॉल+ ऐप के जरिए लैंडलाइन और फीचर फोन पर कर सकते हैं फ्री में कॉल

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन कैनवस एक्सप्रेस, कीमत 6999 रुपये

सैमसंग भारत में नंबर वन स्मार्टफोन तो वहीं दूसरे नंबर पर छाया माइक्रोमैक्स

श्याओमी को टक्कर देने आ रहा माइक्रोमैक्स का ‘यू’ ब्रैंड

ये हैं 2014 के बेस्ट स्मार्टफोन जिनकी कीमत है 15,000 रुपये

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई ब्रॉडबैंड सेवा लांच

इंटेल स्नैपड्रैगन 810 दे सकता है गैलेक्सी S6 और LG G4 को झटका!

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Micromax Canvas Selfie With 13-Megapixel Front and Rear Cameras Launched
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017