Q3 2014: रिपोर्ट पर भड़का सैमसंग, माइक्रोमैक्स नहीं हम हैं नंबरवन

By: | Last Updated: Wednesday, 4 February 2015 12:14 PM
Micromax not on top: Samsung

नई दिल्ली: कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसके मुताबिक माइक्रोमैक्स ने भारतीय स्मार्टफोन बजार में नंबर वन मानी जाने वाली कोरियन कंपनी को पीछे छोड़ दिया था. रिसर्च फर्म कैनालिस ने बताया था कि अक्टूबर-दिसंबर क्वॉटर तक भारतीय बाजार में 22 फीसदी माइक्रोमैक्स के स्मार्टफोन हैं जबकि सैमसंग का अकाउंट इस क्वार्टर के दौरान 20 फीसद ही है. इस क्वार्टर समय के दौरान भारत में 21.6 फीसदी स्मार्टफोन बेचे गए हैं.

 

अब सैमसंग ने इस रिपोर्ट का खंडन करते हुए कहा है कि कंपनी की वास्तविक सेलिंग रिपोर्ट के आधार पर वह भारतीय स्मार्टफोन बाजार में  अभी भी नंबर वन है. 2014 अक्टूबर-दिसंबर क्वार्टर में सैमसंग के मुताबिक उसका मार्केट शेयर 34.3 परसेंट था. सैमसंग का ये डेटा GfK इंडिया  से लिया गया है. 

सैमसंग मोबआइल के वाइस मार्केटिंग प्रेसिडेंट असिम वारसी ने बयान दिया है कि, सैमसंग पूरे 2014 साल में भारतीय बाजार में नंबर वन कंपनी है जिसने इनोवेशन और शानदार ऑफर कस्टमर्स को दिया है. हमारा मार्केट शेयर 35.7 था जो हमारे कंपटीटर्स से दोगुना है, इतना ही नहीं हमारी वैल्यू शेयर भी 40.2 थी जो आमतौर पर बाकियो की चुलना में चारगुनी है.

 

उन्होने आगे कहा, GfK डेटा वास्तविक एनालिसिस पर बेस्ड है इसके लिए 50,000 से ज्यादा आबादी वाले शहरों पर रिसर्च किया गया है.

 

whatsapp: सामने आया सेक्युरिटी बग, सेटिंग के बाद भी नही सेफ है प्रोफाइल  

ऐसा पहली बार हुआ है जब सैमसंग के भारतीय बाजार में नंबर वन होने पर सवाल या संदेह हुआ हो, पिछले साल भी काउंटर पॉइंट  रिसर्च सेंटर ने अपनी रिपोर्ट में ये साफ किया था कि सैमसंग अभी भी नंबर वन की जगह पर है लेकिन माइक्रोमैक्स के मार्केट शेयर को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि माइक्रोमैक्स आने वाले समय में इसे कड़ी टक्कर दे सकता है.

 

सबसे ज्यादा विश्वसनीय मानी जाने वाली IDC की रिपोर्ट में सैमसंग अभी भी नंबर वन है. पर इस रिपोर्ट में साफ जिक्र है कि इसका क्वार्टर3  शिपमेंट इंडस्ट्री एवरेज से कम है जो सैमसंग जैसी कंपनी के लिए निराशजनक है. 

 

सैमसंग को पछाड़ कर माइक्रोमैक्स बनी भारत की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी 

 

भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल  अकाउंट देश है, चाइना इस मामले में नंबर एक पर है. सैमसंग इससे पहले अपनी पोजिशन चाइना में एपल और श्याओमी के कारण खो चुका है. ऐसे में भारत से आने वाली ऐसी खबरें जाहिर तौर पर कंपनी के लिए अच्छी नहीं होगी. 

 

संबंधित खबरें

सैमसंग एक मार्च को उठाएगी गैलेक्सी S6 से परदा

G4 में होगी 3K रिजॉल्यूशन के साथ अबतक की सबसे शानदार डिस्प्ले

मार्च में लॉन्च होगा सैमसंग गैलक्सी S6!

बिक्री के लिहाज से एप्पल ने कम की सैमसंग से दूरी

LEAKED: htc के मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन M9 की तस्वीरे हुई लीक

3 सेकेंड में फिर सोल्ड आउट हुई YU यूरेका की 10,000 यूनिट 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Micromax not on top: Samsung
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Micromax Samsung top
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017