आज अमेजन पर डेब्यू करेगा माइक्रोमैक्स यू यूफोरिया

By: | Last Updated: Thursday, 28 May 2015 6:29 AM
Micromax Yu Yuphoria launched at Rs 6999

नई दिल्ली: माइक्रोमैक्स के सब ब्रैंड यू का दूसरा स्मार्टफोन यूफोरिया आज भारतीय बाजार में अपनी पहली सेल के लिए तैयार है. ऑनलाइन शॉपिंग साइट वेब साइट अमेज़न पर आज दोपहर दो बजे यूफोरिया की पहली सेल होगी.

आज की इस सेल के लिए करीब पांच लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है. आज की इस सेल में यूफोरिया की कितनी यूनिट सेल की जाएंगी कंपनी की तरफ से इस बात को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. इस सीरीज़ के पहले स्मार्टफोन यूरेका को जबर्दस्त सक्सेस मिली थी.

 

 ये फोन लोकप्रिय बजट स्मार्टफोन YU यूरेका का अपग्रेडेड वेरिएंट है. माइक्रोमैक्स YU ‘यूफोरिया’ भी यू यूरेका की तरह साइनोजेन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा.  इस स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपये है.

 

इस फोन को कंपनी ने ‘प्रोजेक्ट सीजर’ नाम दिया है. माइक्रोमैक्स की YU सीरीज का यह दूसरा फोन होगा, इससे पहले कंपनी YU यूरेका को बाजार में उतार चुकी है ,जो बेहद सफल स्मार्टफोन साबित हुआ है.

 

Yu सीरीज के इस स्मार्टफोन का ऑफिशियल नाम लोगों ने वोटिंग के जरिए तय किया है. कंपनी ने इस बार भी नाम को लेकर सोशल मीडिया पर “#YUNameIt” नाम से एक कैंपेन चलाया. जिसके तहत 100,000 लोगों ने अपने-अपने हिसाब से इसको कई नाम दिए. इस वोटिंग के बाद ही इसे यूफोरिया नाम दिया गया.

 

यह ऑनलाइन शॉपिंग साइट Amazon के जरिए बेचा जाएगा. इससे पहले यू यूरेका को भी अमेजन पर फ्लैश सेल में बेचा गया था.

 

जानें और क्या खास है माइक्रोमैक्स YU यूफोरिया में

 

  • यूफोरिया पूरी करह से मेटल फ्रेम स्मार्टफोन है. कंपनी ने इसे ‘मिरेकल इन मेटल’ की टैग लाइन दी है.

  • इस स्मार्टफोन की मोटाई 8.25 मिमी है और इसका वजन 143 ग्राम है.

  • माइक्रोमैक्स ने यूफोरिया में 5 इंच का 720p रेजोल्यूशन वाली स्क्रीन दी गई है. इसके साथ ही इस स्क्रीन को गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्ट भी किया गया है.

  • इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है.

  • यूफोरिया साइनोजेन 12 आधारित एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है.

  • इस स्मार्टफोन में 64 बिट 1.2GHz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 410 क्वाड-कोर चिप, अड्रीनो 306 जीपीयू 3 दिया गया है.

  • यूफोरिया में 2GB रैम दी गई है. इसके साथ ही इसमें 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे एसडी कार्ड की मदद से 32GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है.

  • कनेक्टिविटी के मामले में भी यह स्मार्टफोन शानदार है. इसमें ड्युअल सिम दिया गया है. दोनों ही सिम 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करते हैं.

  • यूफोरिया में 2,230mAh की बैटरी दी गई है. इसमें क्विक चार्ज फीचर भी दिया गया है. कम्पनी का दावा है कि यह 160 घंटों का स्टैंडबाई टाइम देती है.

 

गैजेट से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें

गूगल को टक्कर देने आ रहा फेसबुक का सर्च इंजन 

फेसबुक ने लॉन्च किया ‘इंस्टेंट आर्टिकल’, दस गुना तेज होगी न्यूज़ फीड 

अमेरिका के बाहर सबसे बड़ा कैंपस हैदराबाद में बनाएगी गूगल 

ऐप के जरिए पैरेंट कर सकेंगे बच्चों की वेब निगरानी 

इन पांच तरीकों से बढ़ जाएगी आपके स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Micromax Yu Yuphoria launched at Rs 6999
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017