गूगल ने जारी की भारत में सर्वाधिक सर्च किये गए स्मार्टफोन्स की लिस्ट, माइक्रोमैक्स YU Yureka रहा टॉप पर

By: | Last Updated: Wednesday, 23 December 2015 10:18 PM
Micromax’s YU Yureka is the top searched phone on Google India

नई दिल्ली: देश की अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता माइक्रोमैक्स के यू-यूरेका मोबाइल को इस वर्ष भारत में गूगल पर सर्वाधिक सर्च किया गया. गूगल ने बुधवार को इसकी घोषणा की. गूगल इंडिया की ओर से जारी किए गए 2015 में सर्च के परिणामों के अनुसार, सर्वाधिक सर्च किए गए मोबाइलों की सूची में माइक्रोमैक्स और लेनोवो के तीन-तीन मोबाइल जगह बनाने में सफल रहे, जबकि दुनिया की अग्रणी मोबाइल निर्माता सैमसंग का गैलेक्सी S6 और नोट 5 शीर्ष 10 से बाहर रहा.

 

इस सूची में इसी वर्ष लॉन्च किया गया इलीट मोबाइल निर्माता ऐपल का आईफोन 6S दूसरे स्थान पर रहा, वहीं लेनोवो का K3 नोट स्मार्टफोन तीसरे स्थान पर रहा.

 

लेनोवो का ही एक अन्य स्मार्टफोन A7000 चौथे स्थान पर रहा.

 

भारतीय बाजार में फिर से पकड़ बनाने के लिए इस वर्ष कई नए संस्करणों के साथ प्रवेश करने वाली अमेरिकी मोबाइल निर्माता मोटोरोला का मोटो G3 सर्वाधिक सर्च किए जाने के मामले में पांचवें स्थान पर रहा.

 

अंतिम पांच स्थानों पर जगह बनाने वाले स्मार्टफोन की सूची में माइक्रोमैक्स का कैनवास सिल्वर 5 छठे स्थान पर रहा.

 

गौरतलब है कि माइक्रोमैक्स के इस स्मार्टफोन का एक्समेन सीरीज के जाने माने हॉलीवुड अभिनेता ह्यूज जैकमैन विज्ञापन करते नजर आए थे.

 

इस सूची में सैमसंग का गैलेक्सी J7 सातवें, मोटोरोला का मोटो एक्स प्ले आठवें, माइक्रोमैक्स का कैनवास स्पार्क नौवें और लेनोवो का A6000 10वें स्थान पर रहा.

 

उल्लेखनीय है कि गूगल हर वर्ष इस तरह की सूची जारी करता रहा है, जिसमें वर्ष भर भारत में चर्चा में छाए रहे मुद्दों के बारे में अहम जानकारी मिलती है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Micromax’s YU Yureka is the top searched phone on Google India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017