माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया सबसे सस्ता लूमीया 435, कीमत 5,999 रुपये

By: | Last Updated: Wednesday, 11 February 2015 6:45 AM

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट ने जब स्मार्टफोन कंपनी नोकिया का अधिकरण किया है इसकी कोशिश एक बार फिर से इसको मार्केट के कंपटीशन में लाकर खड़ा करने की है. इसी कोशिक में माइक्रोसॉप्ट ने अब तक का सबसे स्सता लूमिया स्मार्टफोन लूमिया 435 लॉन्य किया.

 

माइक्रोसॉप्ट ने इस स्मार्टफोन को लूमिया 532 के साथ ही रिवील किया था. बजट स्मार्टफोन कैटेगरी में लूमिया 435 को लन्च कर माइक्रोसॉफ्ट फिर से बाजार में वापसी करना चाहता है.

 

यह स्मार्टफोन लूमिया बाजार में मौजूद सभी विंडोज़ स्मार्टफोन से सस्ता है. अपने फीचर्स से बाजार में पहले से मौजूद  श्याओमी रेडमी 1S और लेनोवो A6000 को सीधी टक्कर दे सकता है. यह स्मार्टफोन अभी माइक्रोसॉफ्ट के ऑनलाइन स्टोर पर ही पर ही बिक्री के लिए उपलब्ध है लेकिन जल्द ही केपनी इसे अन्य माध्यमों से भी बेचेगी.

 

जानें और क्या खास है लूमिया 435 में

 

  • इस स्मार्टफोन में विंडोज 8.1 OS है जिसमें एक ‘ऐक्शन सेंटर’ है, जो आपको ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के नोटिफिकेशन सेंटर जैसा अनुभव देगा.

  • इसकी स्क्रीन चार इंच की है जिसका रेज़ोल्यूशन 480×800पिक्सल है. इसके साख ही इसमें 1.2GHz क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 200 प्रोसेसर दिया गया है.

  • 1GB रैम के साथ इस स्मार्टफोन में 8GB इंटरनलमेमोरी का ऑप्शन दिया गया है जिसे बढ़ाकर 128GB तक किया जा सकता है.

  • कैमरे के मामले में यह स्मार्टफोन औसत है. लूमिया 435 में 2 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और फ्रंट में VGA कैमरा का ऑप्शन है.

  • इस फोन में खास फीचर है माइक्रोसॉफ्ट का कोर्टाना जो कि ऐपल डिवाइसेज के सिरि और ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के गूगल नाउ जैसा है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Microsoft launches cheapest Lumia smartphone in India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017