बेस्ट स्मार्टफोन कंपनी ब्लैकबेरी को माइक्रोसॉफ्ट, Xiaomi खरीद सकती हैं: रिपोर्ट

By: | Last Updated: Friday, 22 May 2015 3:59 PM

नई दिल्ली: कैनेडियन जाइन्ट ब्लैकबेरी के अधिग्रहण की खबरें एक बार फिर टेक- मीडिया में छाई हुई है. पिछले दिसंबर 2014 और फरवरी 2015 में मुनाफे में रहने के बावजूद कंपनी के बिकने की खबरें जोरों पर हैं.

 

Digitimes की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लैकबेरी का अधिग्रहण करने वाली जिन कंपनियों का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर है उनमें हैं, अमेरिकन जाइन्ट माइक्रोसॉफ्ट, श्याओमी, लेनोवो, हुआई और कई चाइनीज कंपनियां शामिल है.

 

माइक्रोसॉफ्ट ने इंवेस्टमेंट कंपनियों से ब्लैकबेरी के अधिग्रहण को लेकर अपने मौके और उससे जुड़ी जानकारी जुटाने को कहा है. जैसा कि सभी जानते हैं इन दिनों माइक्रोस़ॉफ्ट मोबाइल बाजार में अपनी पकड़ बनाने को लेकर काफी फिक्रमंद है ऐसे में कैनेडियन कंपनी ब्लैकबेरी अपने स्मार्टफोन और अपने बीबीएम सॉफ्टवेयर के लिए जानी जाती है. जो माइक्रोसॉ़फ्ट के लिए फायदेमंद हो सकते हैं. इसके साथ ही ब्लैकबेरी के पास कई Internet of Vehicle (IoV)  पेटेन्ट हैं. 

 

 

माइक्रोसॉफ्ट इस लिए भी ब्लैकबेरी को खरीदना चाहती है क्योंकि ब्लैकबेरी पिले कुछ दिनों से हार्डवेयर से हटकर सॉफ्टवेयर की ओर रुख कर रही है ऐसे में माइक्रोसॉफ्ट के लिए ये फायदे का सौदा हो सकता है.

 

हालांकि ब्लैकबेरी को चाइनीज कंपनी श्याओमी भी खरीदना चाहती है पर चाइनीज कंपनियों के लिए ये डील पेटेंट राइट्स को लेकर थोड़ी मुश्किल हो सकती है.

 

 हालांकि श्याओमी जैसी चाइनीज कंपनियां इसे इसलिए खरीदना चाहती हैं क्योकि ब्लैकबेरी के साथ इन कंपनियों की पकड़ अमेरिकी और यूकोपियन बाजार में थोड़ी मजबूत हो सकेगी.

 

MWC2015:ब्लैकबेरी ने नया स्मार्टफोन ‘लीप’ पेश किया 

ब्लैकबेरी का दो फ्लैगशिप Z3, Z30 की कीमत में 5,000 रुपये की कटौती

सैमसंग ने ब्लैकबेरी आईबीएम के साथ मिलकर सेक्‍यूटैबलेट किया लॉन्च   

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Microsoft, Xiaomi, Huawei looking to buy out BlackBerry says report
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BlackBerry buy microsoft Xiaomi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017