MOBILE WORLD CONGRESS 2015: इस बार कौन से फ्लैगशिप बदलेंगे टेक वर्ल्ड की परिभाषा!

By: | Last Updated: Sunday, 1 March 2015 12:56 PM
MOBILE WORLD CONGRESS 2015 All you need to know

नई दिल्ली: कल से 5 मार्च तक स्पेन के बार्सिलोना में चलने वाले गैजेट के सबसे बड़े फेस्टिवल में हर बार की तरह इस बार भी दुनियाभर की कई दिग्गज कंपनियां अपने स्मार्टफोन लॉन्च करेंगी, लेकिन इस बार इस फेस्टिवल में सैमसंग के गैलेक्सी S6, LG G4 , एक्पीरिया z4, htc M9 और हिमा का लोगों को खासा इंतजार है. ये फोन इतने खास क्यों हैं ये हम आपको बताएंगे.

 

गैलेक्सीS6

इस बार इस फेस्टिवल का खास अट्रैक्शन होगा सैमसंग का ब्रांड न्यू फ्लैगशिप गैलेक्सी S6.इस फोन के लॉन्च को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही थी पर फाइनली कंपनी की ओर से 1 मार्च को इवेंट का ऐलान किया गया. यानी आज कंपनी अपना ये फ्लैगशिप लॉन्च करेगी. कल लीक हई एक तस्वीर में ये खुलासा हुआ है कि कंपनी S6 के साथ S6 edge भी लॉन्च करने वाली है, इस फोन में कर्व्ड डिस्प्ले होगा जिसे कल कंपनी अपने इवेंट ‘गैलेक्सी अनपैक्ड 2015’ में लॉन्च कर सकती है.

 

अमेरिकन कंपनी मोबाइल कैरियर स्प्रिंट की लीक पिक्चर में इस फोन की प्री-रजिस्ट्रेशन की एक तस्वीर सामने आई है जिस पर फोन के फीचर्स के साथ गेलेक्सी S6 edge का साइड लुक दिया गया है. जिस पर लिखा है SIX APPEAL.

 

क्या हो सकते हैं फीचर्स

 

1.सैमसंग ने गैलेक्सी S6 को लेकर यूट्यूब पर एक वीडियो टीज़र जारी किया है. इस वीडियो को सैमसंग ने  The Next Galaxy नाम से रिलीज़ किया है. इस टीज़र को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि सैमसंग गैलेक्सी S6 में मैटेलिक बॉडी का यूज़ किया है.

 

2.फ्रेंच वेबसाइटस NoWhereElse.fr ने दावा किया है कि यह गैलेक्सी S6 का फ्रेम है. इससे पहले भी इस तरह की खबरें आ चुकीं हैं कि गैलेक्सी S6 में सैंसंग मैटल फ्रेम का इस्तेमाल करेगी.

 

3.इस बार सैमसंग अपने फोन में फ्रंट स्पीकर्स, बेहतर बैटरी बैकअप, नया अट्रैक्टिव डिजाइन जैसे लुक से लैस कर सकती है.

 

 

सैमसंग का इवेंट बार्सिलोना में 1 मार्च शाम 4.30 (भारतीय समय के अनुसार रात 11 बजे) शुरू होगा. कंपनी की ओर से इसी दौरान फीचर्स के बारे में जानकारी दी जाएगी. ये प्री MWC इवेंट है.

 

htc: बार्सिलोना में होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2015 में दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बड़ा फोन HTC का M9 हो सकता है. 1 मार्च को बार्सिलोना में एक की प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है. जो 1 मार्च को शाम चार बजे से शुरू होगी (भारतीय समय के मुताबिक 1 मार्च रात 8.30 बजे).

 

ये लॉन्च MWC 2015 मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस की शुरुआत के ठीक एक दिन पहले एक दिन पहले ही लॉन्च हो जाएगा. कंपनी की तरफ से अभी इस बात की औपचारिक जानकारी नहीं दी गई है कि इस इवेंट में कौन सा फ्लैगशिप लॉन्च होगा, लेकिन फिर भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि ये फोन htc  M9 ही होगा.

 

लॉन्च से पहले ही ये स्मार्टफोन अमेरिकन रिटेलर  वेबसाइट पर  रजिस्टर कर दिया गया है जिसमें इसकी कीमत 649 डॉलर बताई गई है, लेकिन स्पेसिफिकेशन का जिक्र नहीं है.

 

 

क्या हो सकते हैं फीचर्स

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक htc  के नए फोन में 20.7 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा. इसके पहले जो htc अपने डिवाइस में इससे पहले जो अल्ट्रापिक्सल का इस्तेमाल करती थी अब नहीं करेगी. इसके अलावा, फोन में 2GHz का ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर, 3GB रैम, 32GB इंटरनल मेमोरी और एंड्रॉइड 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम होगा.

 

रिपोर्ट के अनुसार लॉलीपॉप 5.0 के साथ htc  का नया सेंस 7 यूजर इंटरफेस दिया जाएगा. इसका डिस्प्ले 5 इंच की स्क्रीन के साथ फुल एचडी डिस्प्ले होगा. इस फोन को ई-कॉमर्स साइट पर गोल्ड-सिल्वर लुक के साथ गनमेटल ग्रे कलर दिया गया है.

 

htc  ने इस बार पावर बटन को भी साइड में कर दिया है. @Evleaks की रिपोर्ट में सैमसंग की तरह htc  भी दो नए डिवाइस लॉन्च करेगी. एक होगा htc  M9 और दूसरा बड़ी स्क्रीन वाला htc हिमा अल्ट्रा.

 

सोनी: सोनी के अपकमिंग स्मार्टफोन एक्सपीरिया Z4 की खबरें एक के बाद एक सामने आ रही है, हालांकि कंपनी ने अपने इवेंट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है कि वह इस फेस्टिवल में  अपना ये फ्लैगशिप लॉन्च  कतरेगी की नहीं लेकिन टेक वर्ल्ड के जानकारों का मानना है कि सोनी इस फय़ेस्टिवल में कोई बड़ा लॉन्च कर सकती है.

 

क्या हो सकते हैं फीचर्स

 

इस टैब में 6 जीबी रैम है जोअब तक के किसी भी स्मार्टफोन या टैबलेट में नहीं है, इतना ही नहीं बल्कि एक एवरेज लैपटॉप में भी 4 जीबी की ही रैम होती है पर इस टैब ने इन सभी आकड़ों को तोड़ दिया.

 

इसकी बैटरी 12000 mAh है जो साधारण टैब से लगभग तीन गुनी होगी. प्रोसेसर 2.86GHz क्वॉलकॉम जिसे अब तक किसी भी टैब या डिवाइस में इस्तेमाल नहीं किया गया है.

 

सोनी अपने डिवाइस के साथ नए नए प्रयोग करने के लिए जानी जाती है सबसे पहले सोनी ने ही अपनी z सीरीज में वॉटरप्रुफ और डस्ट रेसिस्टेंट फीचर लॉन्च किया था. अगर इन लीक फीचर्स पर गौर किया जाए तो  ये टैब बाकी गैजेट कंपनियों के लिए एक कड़ी चुनौती पेश कर सकता है.

 

आसुस: एलजी की तरह ही आसुस भी अपना मोस्ट अवेटेड फ्लैगशिप जेनफोन2 को ला सकती है. इसके साथ ही खबर ये भी है कि आसुस अपना स्मार्टवॉच  Vivo भी लॉन्च कर सकती है. आसुस की ये वॉच माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगी.

 

 

क्या हैं फीचर्स

आसुस ज़ेनफोन 2 दुनिया का पहला 4जीबी रैम वाला स्मार्टफोन है. एक वैरियंट में दो जीबी LPDDR3 रैम जबकि दूसरे में चार जीबी LPDDR3 रैम है. इस फोन में 2.3 GHz पर चलने वाला 64 बिट इंटेल ऐटम Z3580 क्वाड-कोर प्रोसेसर है.

 

ज़ेनफोन-2 के दोनों वैरियंट 16जीबी, 32जीबी और 64जीबी इंटरनल मेमोरी मॉडल्स में उपलब्ध होंगे. फोन में 64 जीबी तक का माइक्रो एसडी कार्ड भी लगाया जा सकता है.  इस फोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है. इस स्मार्टफोन में ड्यूल कलर रीयल टोन फ्लैश, ऑटोफोकस लेंस के साथ 13 मेगापिक्सल रीयर कैमरा दिया गया है जबकि 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.

 

LEAK: लॉन्च के एक दिन पहले ही गैलेक्सी S6 और गैलेक्सी S6 edge की तस्वीर हुई लीक

आपके स्मार्टफोन को ट्रैक कर सकता है ये मालवेयर

Leaked: लॉन्च से पहले htc M9 की कीमत, स्पेसिफिकेशन और पिक्चर लीक

App Of The Week:Frankly.me पर करें सीधे सेलेब्स से चैट

मोटोरोला का सबसे मंहगा स्मार्टफोन मोटो मैक्स जल्द होने वाला है लॉन्च

सैंमसंग से डरा LG,फ्लैगशिप G4 नहीं करेगी MWC2015 में लॉन्च  

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: MOBILE WORLD CONGRESS 2015 All you need to know
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017