मोटोरोला ने दिया नए साल का तोहफा, 'Moto G3' को एंड्रॉयड मार्शमैलो का अपडेट मिलना शुरू

By: | Last Updated: Monday, 4 January 2016 1:56 PM
‘Moto G-gen 3’ now receiving android 6-0 marshmallow update in india

नई दिल्ली: मोटोरोला ने नए साल पर मोटो जी3 (Moto G3) यूजर्स को खास तोहफा दिया है. मोटोरोला इंडिया ने पिछले हफ्ते से मोटो जी (जेन 3) हैंडसेट को एंड्रॉयड मार्शमैलो का अपडेट देना शुरू कर दिया है.

कम्पनी ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि आपके मोटो जी (Moto G3) के लिए कुछ नया और अद्भुत है, एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो! हालांकि ट्विटर पर लांच की तारीख नहीं बताई गई है.

मोटो जी सीरीज के तीसरे वेरिएंट को एंड्रॉयड 5.1.1 से एंड्रॉयड 6.0 पर अपग्रेड करने के लिए 2 जीबी तक की स्टोरेज होनी चाहिए. नए अपडेट में बैटरी सेवर फीचर ‘डोज मोड’ इस स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा देगा.

TechTree_Features_01_Inline_D_0

कंपनी ने पिछले महीने ही अमेरिका और कनाडा में मोटो जी (जेन 3) के लिए एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो का अपडेट जारी किया था. वैसे तो नया अपडेट आने पर नोटिफिकेशन मिलती है लेकिन अगर आपको (Moto G3) में नोटिफिकेशन नहीं आया तो मोटोरोला मोटो जी (जेन 3) के यूज़र मैनुअली भी अपडेट की जांच कर सकते हैं. इसके लिए Settings > About Phone > System Update में जाकर नए अपडेट को चैक कर सकते हैं.

इस अपडेट में इस हैंडसेट को एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो के सभी नए फ़ीचर मिलेंगे. एंड्रॉयड मार्शमैलो नएऐप पर्मिशन, गूगल नाउ ऑन टैप फ़ीचर, एंड्रॉयड पे मोबाइल पेमेंट सिस्टम और नए फिंगरप्रिंट एपीआई के साथ आता है. इसमें गूगल के सिक्योरिटी पैच भी मौजूद हैं.

पिछले साल जुलाई महीने में भारत में लॉन्च किया गया मोटोरोला मोटो जी (Moto G3) के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5-इंच की 720p डिस्प्ले दी गई है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में LTE सपोर्ट के साथ 1.4GHz क्वाड-कोर स्नेपड्रैगन 410 प्रोसेसर दिया गया है, बता दें स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1.1 पर चलता है. स्मार्टफ़ोन को दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, 1GB रैम और 8GB इन्टरनल स्टोरेज के साथ इसका पहला वर्ज़न लॉन्च किया गया है और 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ दूसरा वर्ज़न.

गौरतलब हो कि, मोटोरोला ने अक्टूबर में अपने स्मार्टफोंस के लिए एंड्राइड 6.0 मार्शमेलो अपडेट मिलने की घोषणा की थी. इसके बाद से मोटो X प्ले, मोटो X स्टाइल और मोटो X (2 जेन) में यह अपडेट मिल चुका है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Moto G-gen 3’ now receiving android 6-0 marshmallow update in india
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017