मोटोरोला ने लॉन्च किया 5.4 इंच 'शटरप्रूफ' डिस्प्ले वाला मोटो एक्स फोर्स

By: | Last Updated: Saturday, 31 October 2015 6:38 AM
Moto X Force with shatterproof screen coming to India in November

नई दिल्ली: मोटोरोला ने हाल ही में लॉन्च किये गए मोटोरोला ड्रॉइड टर्बो 2 के इंटरनेशनल वैरिएंट के रूप में गुरुवार को मोटो एक्स फोर्स लॉन्च किया. कम्पनी का कहना है यह स्मार्टफोन नवम्बर में यूके के साथ साथ लैटिन अमेरिका में लॉन्च होगा.

 

मोटोरोला मोटो एक्स फोर्स वेरीजॉन वायरलेस नेटवर्क के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर लॉन्च किए गए ड्रॉयड टर्बो 2 जैसा ही है, इसमें फर्क सिर्फ नेटवर्क सपोर्ट का है. कंपनी की यूके की वेबसाइट पर जिस वेरिएंट को लिस्ट किया गया है उसमें भारत में इस्तेमाल हो रहे 4G LTE बैंड के लिए सपोर्ट भी मौजूद है.

 

इसकी कीमत के बारे में कम्पनी ने यूके के ब्लॉग पर जानकारी देते हुए बताया है कि इसके 32GB वैरिएंट की कीमत 499 GBP (लगभग 49,900 रुपए) और 64GB वैरिएंट की कीमत 534 GBP (लगभग 53,400 रुपए) है. 

 

इसके फीचर्स की बात करें तो मोटो एक्स फोर्स 5.4 इंच के QHD डिस्प्ले के साथ आता है. इस स्मार्टफोन के ‘शटर शील्ड’ डिस्प्ले के बारे में कम्पनी का दावा है कि यह एल्यूमीनियम रिजिड कोर, एमोलेड स्क्रीन और दो लेयर वाले टचस्क्रीन पैनल से बना है जो कंक्रीट के स्लैब पर भी गिरने से नहीं टूटेगा. इसके साथ ही इसे पानी से बचने के लिए इस पर नैनो कोटिंग भी की गयी है.

 

इस स्मार्टफोन में 2GHz का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 ओक्टा कोर प्रोसेसर है. इसके अलावा इसमें 3GB LPDDR4 रैम है. यह 32GB और 64GB की मोमरी के साथ आता है लेकिन इसके दोनों वैरिएंट्स को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ा सकते हैं. इसमें 3760mAh की बैटरी है जिससे लगातार दो दिन तक काम किये जा सकने का दावा कम्पनी कर रही है. इसके आलावा यह बहुत तेजी से चार्ज भी हो सकता है.

 

कैमरे की बात करें तो इसमें 21 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. रियर कैमरा फेस डिटेक्ट ऑटो फोकस फीचर के साथ आता है और इसके अलावा डुअल एलईडी फ्लैश भी दिया गया है. मोटो एक्स फोर्स एंड्राइड 6 के बजाय एंड्राइड 5.1.1 लॉलीपॉप पर चलेगा. सिंगल सिम वाले इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से 4G LTE, 3G, सीडीएमए, वाई-फाई और अन्य फीचर मौजूद हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Moto X Force with shatterproof screen coming to India in November
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017