MWC2016: सैमसंग का धमाका,बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च हुए Galaxy S7, Galaxy S7 Edge

By: | Last Updated: Monday, 22 February 2016 2:39 PM
MWC2016: samsung launches galaxy s 7 and galaxy s 7 edge

नई दिल्ली: स्पेन के बर्सिलोना में शुरू हुए दुनिया का सबसे बड़े स्मार्टफोन मेले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2016 से एक दिन पहले ही कोरियाई स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग ने धमाका किया है. सैमसंग ने अपने इस साल के फ्लैगशिप डिवाइसेस – Galaxy S7 और Galaxy S7 Edge से पर्दा उठा लिया है. मंगलवार से प्री-ऑर्डर के साथ ही 11 मार्च से ये दोनों स्मार्टफोन कुछ चुनिंदा देशों में मिलना शुरू हो जाएंगे.

पिछले साल सैमसंग के फ्लैगशिप – Galaxy S6 ने इस साल लांच होने वाले Galaxy S7 से उम्मीदें काफी बढ़ गई थीं. सैमसंग ने इस बार अपने दोनों फ्लैगशिप वेरिएंट में खुद का एक्सायनस 8890 प्रोसेसर और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर को जगह के हिसाब से चुना है. कुछ जगहों पर इन दोनों स्मार्टफोन को हाइब्रिड डुअल सिम के साथ पेश किया जायेगा. हाइब्रिड सिम होने से यूजर एक सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड या फिर दोनों सिम को एक साथ चला सकते हैं.

1

सैमसंग Galaxy S7 में 5.1 इंच का क्यूएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जबकि सैमसंग Galaxy S7 Edge में 5.5 इंच की क्यूएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले पैनल है. यह हैंडसेट आईपी68 सर्टिफाइड है यानी डस्ट और वाटर प्रूफ है. दोनों ही एलजी के जी5 स्मार्टफोन की तरह ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर के साथ आते हैं, जिससे बिना फोन को टच किये ही टाइम और तारीख जैसे जरूरी नोटिफिकेशन चेक किये जा सकते हैं.

बात की जाये कैमरे की दोनों ही फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल पिक्सल रियर कैमरा है जो स्मार्ट ओआईएस फीचर से लैस है. सेल्फी सेंसर के साथ फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. सैमसंग के इस फ्लैगशिप के दोनों वेरिएंट में 4 जीबी की दमदार रैम है. साथ ही Galaxy S7 और एस7 एज 32 जीबी और 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी के दो वेरिएंट में है. इनकी मोमोरी को (200 जीबी तक) माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बड़ाया जा सकता है. Galaxy S7 और Galaxy S7 Edge में एक्सायनस 8890 ऑक्टा-कोर (2.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाडकोर+ 1.7गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर) प्रोसेसर या क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 क्वाडकोर (2.15 गीगाहर्ट्ज़ डुअलकोर+ 1.6 गीगाहर्ट्ज़ डुअल कोर) प्रोसेसर दिया गया है.

Capture

सैमसंग Galaxy S7 में 3000 एमएएच की बैटरी है जो वायरलेस और वायर के साथ फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है,वहीं Galaxy S7 Edge में बैटरी 3600 एमएएच की है. Galaxy S7 और Galaxy S7 Edge एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है. स्मार्टफोन में कैटेगरी 9 के साथ एलटीई सपोर्ट है जो 450 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड जबकि 50 एमबीपीएस की अपलिंक स्पीड देता है.

यहां देखें वीडियो:

 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: MWC2016: samsung launches galaxy s 7 and galaxy s 7 edge
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017