MyGov एप जल्द ही कई भाषाओं में आएगा!

By: | Last Updated: Wednesday, 8 July 2015 3:25 PM

नई दिल्लीः अब जल्द ही MyGov मोबाइल एप विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध होगा.सरकार ने दावा किया है कि जनता के लिए ये सुविधा जल्द कई भाषाओं में उपलब्ध होगी. ‘डिजिटल वीक’ की शुरूआत के साथ ही एंड्रायड ने ये एप लॉन्च किया, फिलहाल तो ये एप अंग्रेज़ी भाषा में लॉन्च हुआ हैं.

 

इस एप के ज़रिए लोग सीधे मोदी सरकार के साथ जुड़ सकेंगे और जनता सीधे सरकार के फैसलों में योगदान दे पाएगी. जल्द ही सुशासन के मोदी सरकार के कदमों का साथ जनता हर भाषा में दे पाएगी.एंड्रॉयड आधारित ये एप्लीकेशन 1 जुलाई को डिजिटल इंडिया वीक के दौरान लॉन्च की गई थी.

 

कोलकाता के आईटी इंडस्ट्री कंपनी IndusNet टेक्नोलॉजीज़ ने इस मोबाइल एप को बनाया है और आप जानकर हैरान होंगे कि एप इंस्टॉल करते ही गूगल एप स्टोर पर इसे 4.8 रेटिंग भी मिल गई और साथ ही लॉन्च होते ही 1000 इंस्टॉलेशन भी हो गए.

 

कोलकाता INT के फाउंडर अभिषेक रूंगटा बेहद आश्वस्त दिखे कि ये एप लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय होगा और जल्द ही और ज़्यादा भाषाओं में लॉन्च करना लोगों के लिए सहूलियत देने जैसा है.

 

अभिषेक रूंगटा  का कहना है कि हम इस एप से जुड़े और भी कई फीचर्स की तैयारी कर रहे हैं लेकिन वर्तमान में जितने भी फीचर्स My Gov एप से जुड़े हैं वो सब अंग्रेज़ी में है इसीलिए इसे जन जन तक पहुंचाने के लिए विभिन्न भाषाओं में लॉन्च करना वक्त की ज़रूरत है. अमूमन हर रीजनल भाषा में यह एप लॉन्च होगी.

 

इस एप प्लैटफॉर्म में सरकार अलग अलग आइडिया और सलाह जनता से मांगेगी और वो भी केंद्र सरकार की अलग अलग योजनाओं पर जैसे कि क्लीन इंडिया ग्रीन इंडिया, बालिका शिक्षा, स्किल्ड इंडिया, नौकरियों में इज़ाफा और मोदी सरकार की हाई प्रोफाइल योजना डिजिटल इंडिया.

 

एक फीचर इस एप के ज़रिए और जुड़ा है वो है फोटो अपलोड का आप अपने फोन से फोटो खींचकर एप में पोस्ट कर सकते हैं और फिर वो सार्वजनिक भी कर सकते हैं ताकि लोगों तक भी समस्या पहुंच पाए. इस एप के मेकर्स कहना है कि पंचायत के स्तर से ऊपरी स्तर तक जानकारी पहुंचाने के लिए एक सर्वे सॉफ्टवेयर भी बनाया जा रहा है ताकी सलाह मश्वरा हर जगह से सरकार तक पहुंच सके.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mygov_app_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Digital India it mobile app myGov
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017