भारत में अगले हफ्ते लॉन्च हो सकता है Netflix

Netflix India Launch Could Be Announced Next Week

नई दिल्ली: ऑन डिमांड मीडिया उपलब्ध कराने वाली कंपनी नेटफ्लिक्स भारत में अगले हफ्ते तक अपनी सेवा शुरू कर सकती है. नेटफ्लिक्स एक अमेरिकी कंपनी है, जो उपयोग अनुसार इंटरनेट के जरिए लोगों को मीडिया उपलब्ध कराती है.

 

इसकी शुरुआत 1997 में केलिफोर्निया में की गयी थी. अभी फिलहाल यह ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, दक्षिण अमेरिका, जापान, उत्तर अमेरिका, और यूरोप के कुछ भाग जैसे डेनमार्क, फ़्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, नॉर्वे, स्वीडन, फिनलैंड, स्विट्ज़रलैंड, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, लक्ज़ेम्बर्ग, आयरलैंड, स्कॉटलैंड और इंग्लैंड जैसे देशों में उपलब्ध है. अमेरिका में यह डीवीडी के माध्यम से भी भेजा जाता है.

 

कंपनी ने हाल ही में अपनी सेवा को 2016 की शुरुआत में सिंगापुर और हॉन्गकॉन्ग समेत 4 एशियाई देशों में शुरू करने की जानकारी दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी CES 2016 में भारत में अपनी सेवा शुरू करने की जानकारी देगी.

 

नेटफ्लिक्स ने भारत में अपनी सेवा देने के लिए एक 4G नेटवर्क प्रोवाइडर टेलीकॉम ऑपरेटर से करार भी किया है. देश में इस समय एयरटेल और रिलायंस जियो ही 4G सेवा दे रहे हैं.

 

आंकड़ों की मानें तो अक्टूबर 2015 में नेटफ्लिक्स के पास करीब 7 करोड़ उपभोक्ता थे. यह कंपनी ऑनलाइन कंटेंट मुहैया कराने के अलावा खुद के ओरिजिनल शो भी बनाती है. Orange is the New Black, House of Cards, Marvel’s Jessica Jones,  और Daredevils  कुछ ऐसे शो हैं जो एक्सक्लूसिव तौर पर नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध हैं.

 

अमेरिका में इसकी सेवा इस्तेमाल करने के लिए यूजर को 8.99 डॉलर (करीब 600 रुपये) हर महीने देने पड़ते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Netflix India Launch Could Be Announced Next Week
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP News India launch Netflix Next Week
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017