ZEISS डुअल लेंस कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Nokia 8, कीमत 36,999 रुपये

ZEISS डुअल लेंस कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Nokia 8, कीमत 36,999 रुपये

नोकिया फैंस के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है. आज HMD ग्लोबल ने भारत में मोस्ट अवेटेड नोकिया फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन की कीमत 36,999 रुपये रखी गई है.

By: | Updated: 26 Sep 2017 03:19 PM

नई दिल्लीः नोकिया फैंस के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है. आज HMD ग्लोबल ने भारत में मोस्ट अवेटेड नोकिया फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन की कीमत 36,999 रुपये रखी गई है. ये कंपनी का पहला हाई-एंड स्मार्टफोन है जो ZEISS लेंस डुअल रियर कैमरा और मेटल बॉडी फिनिश के साथ आता है. ये स्मार्टफोन 14 अक्टूबर से ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही प्लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.


अपनी 36,999 रुपये कीमत के साथ नोकिया 8 की बाजार में कड़ी टक्कर वनप्लस 5 से होगी.



नोकिय़ा 8 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.3 इंच की स्क्रीन दी गई है जो 2K LCD IPS डिस्प्ले और 700 नीट्स ब्राइटनेस के साथ आएगा. इसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर चिप दी गई है जो 4 जीबी की रैम साथ आती है. इंटरनल स्टोरेज इसमें 64 जीबी दी गई है जिसे बढ़ाया जा सकेगा.


ये नया नोकिया फ्लैगशिप IP86 सर्टिफाइड नहीं है लिहाजा ये पूरी तरह वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट नहीं है लेकिन इसकी IP54 रेटिंग होने के कारण ये स्प्लैश-प्रूफ है जो थोड़ा बहुत पानी झेल सकता है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो नोकिया 8 में एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट ओएस होगा और ये एंड्रॉयड O में अपग्रेडेबल होगा.


कैमरा इसके सबसे बड़ी खूबियों में से एक है, इसमें 13MP+13MP के मोनोक्रोम RGB सेंसर रियर कैमरा दिया गया है. वहीं इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसके कैमरे की खास बात है कि इसमें बोथीज़ मोड दिया गया है जिसकी मदद से ये रियर और फ्रंट दोनों ही कैमरे से एक साथ पिक्चर खींच सकता है. इसके अलावा खास बात ये है कि नोकिया 8 के कैमरा एप से ही फेसबुक और यूट्यूब लाइव स्ट्रीमिंग जैसी चीजें की जा सकती हैं इसके लिए आपको थर्ड पार्टी एप का कैमरा इस्तेमाल करना जरुरी नहीं होगा.


नोकिया 8 बेहतरीन Ozo ऑडिया हाइ-डायनामिक माइक्रोफोन के साथ आता है. कंपनी ने इस डिवाइस में नोकिया का 360 डिग्री वर्चुअल कैमरा भी इस्तेमाल किया है. इसका सराउंडिग साउंट इसके ऑडियो फीचर को जबरदस्त बनाता है.


हाइब्रिड डुअल सिम वाले इस स्मार्टफोन में 3090 mAh की बैटरी दी गई है. ये फास्ट चार्जिंग सपोर्टिव 3.0 सपोर्टिव होगा. नोकिया 8 को मेटल यूनीबॉडी दी गई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मोबाइल इंटरनेट के मामले में भारत नेपाल से भी काफी पीछे, नॉर्वे नंबर वन