मैं 33 साल की हूं, अविवाहित हूं और इन सवालों से तंग हूं, पोस्ट वायरल

By: | Last Updated: Tuesday, 29 September 2015 3:17 AM
‘None of your business’ Facebook post goes viral

न्यूयार्क: 20-30 वर्ष की उम्र के लोगों से बच्चों को लेकर उनकी योजनाओं के बारे में पूछे जाने वाले सवालों से परेशान होकर फेसबुक पर की गई एक महिला की पोस्ट वायरल हो गई.

 

यूएसए टुडे की खबर के मुताबिक, बच्चे की एक अल्ट्रासांउड तस्वीर के साथ एमिली बिंघम ने 21 सितंबर को फेसबुक पर एक कमेंट पोस्ट किया, “एक दोस्ताना सलाह है कि लोगों के गर्भाधान की योजनाओं और फैसलों से आपका कोई मतलब नहीं है.”

 

एमिली की इस पोस्ट को इतना पसंद किया गया कि रविवार शाम तक फेसबुक पर उसे 36,000 बार शेयर किया गया.  ब्रिटेन के दो अखबारों की उस पर नजर पड़ी, जिसने हाल ही में उस पर खबरें छापी.

 

बिंघम ने कहा, “मैं अपने ब्वॉयफ्रेंड के परिवार के साथ खाना खा रही थी, तभी किसी ने मेरी ओर इशारा करते हुए नाती-पोतों पर मजाक किया. यह पहली बार नहीं है जब किसी ने ऐसी बात की. मैं 33 साल की हूं और अविवाहित हूं. मैंने लोगों की ऐसी कई टिप्पणियां सुनी हैं- तुम्हारी उम्र बढ़ रही है, क्या तुमने बच्चों के बारे में सोचा है? मैं इन बातों से तंग आकर इनका जवाब देना चाहती थी.”

 

बिंघम ने कहा कि यह केवल उसके जैसे 20-30 की उम्र के लोगों से ऐसे सवाल पूछने से जुड़ी संवेदनशून्यता का सवाल नहीं है, बल्कि सवाल उस दुख का भी है जो ऐसे सवालों से किसी नवविवाहित जोड़े को हो सकता है, जो इस सवाल से जूझ रहे होते हैं कि उन्हें बच्चा कब चाहिए या जो बांझपन या किसी अन्य स्वास्थ्य समस्या का सामना कर रहे होते हैं. बिंघम ने कहा कि ये सभी मामले और फैसले बेहद निजी होते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘None of your business’ Facebook post goes viral
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017