WhatsApp ग्रुप एडमिन हो जाएं सावधान, किसी ने भी ग़लत खबर शेयर तो जाना पड़ेगा जेल

By: | Last Updated: Friday, 21 April 2017 9:22 AM
Offensive posts on WhatsApp can land group admin in jail

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया और व्हॉट्सएप ग्रुप्स पर भ्रामक खबरें फैलाने और अफवाहों पर लगाम कसने के लिए बड़ा ऐलान किया है. वाराणसी के डीएम और एसएसपी ने एक संयुक्त आदेश जारी कर हिदायत दी है कि सोशल मीडिया और व्हॉट्सऐप पर ग्रुप चलाने वाले एडमिन सचेत रहें. उनके ग्रुप में किसी भी भ्रामक, गलत तथ्यों से भरी या अफवाह फैलाने वाली पोस्ट पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति के साथ ही ग्रुप एडमिन पर एफआईआर दर्ज की जाएगी.

वाराणसी के डीएम योगेश्वर राम मिश्रा और एसएसपी नितिन तिवारी द्वारा 19 अप्रैल को जारी आदेशों में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता अत्यंत महत्वपूर्ण है अैर स्वतंत्रता के साथ ही जिम्मेदारी भी आवश्यक है.

आमतौर पर सोशल मीडिया पर समाचार के नाम पर बने ग्रुप और अन्य नाम से बने ग्रुप में कभी ऐसे समाचार या तथ्य भी भेजे जा रहे हैं, जिनकी सत्यता प्रमाणित नहीं है. ये मैसेज बिना पुष्टि के सीधे कट-पेस्ट या फॉरवर्ड किए जा रहे हैं.

ग्रुप के किसी सदस्य की गलत बयानी, बिना पुष्टि के समाचार जो अफवाह या सामाजिक समरसता बिगाड़ने वाले पोस्ट पर ग्रुप एडमिन को तत्काल उसका खंडन कर उस सदस्य को ग्रुप से हटाना चाहिए.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Offensive posts on WhatsApp can land group admin in jail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: jail Offensive posts WhatsApp
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017