OLA ने लांच किया 'चलो बेफिक्र योजना, 1 रूपये में उठा सकते हैं योजना का लाभ | Ola 'Chalo Befikar' In-Trip Insurance Programme Launched for Riders, Can Be Availed at Re. 1

OLA ने लांच की 'चलो बेफिक्र योजना' 1 रुपये में उठा सकते हैं योजना का लाभ

Ola ने गुरूवार को पूरे भारत में अपने ग्राहको के लिए इन- ट्रिप इंश्योरेंस प्रोग्राम को लांच कर दिया हैं

By: | Updated: 05 Apr 2018 08:53 PM
Ola 'Chalo Befikar' In-Trip Insurance Programme Launched for Riders, Can Be Availed at Re. 1
नई दिल्ली:  Ola ने गुरूवार को पूरे भारत में अपने ग्राहको के लिए इन- ट्रिप इंश्योरेंस प्रोग्राम को लांच कर दिया हैं. यह बीमा ओला के ग्राहको को 5 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान करवाती है. जिसमें सामान या लैपटॉप का नुकसान, फ्लाइट्स का मिस हो जाना, आकस्मिक चिकित्सा एक्सपेंस, एंबुलेंस ट्रांस्पोर्ट कवर और अन्य सुविधाएं शामिल हैं. ओला का कहना है कि वो अपने 'चलो बेफिक्र योजना को अपने सवारियों के लिए बढ़ा रहा है. और यह सुविधा आपको कैब, ऑटो, काली- पीली और ई- रिक्शा जैसी सभी श्रेणियों में उपलब्ध होगी. इस कार्यक्रम को देश के 110 से अधिक शहरों में लांच करने के लिए टैक्सी कंपनी ने एको जनरल इंश्योरेंस से भागीदारी की है.

क्या है 'चलो बेफिक्र' योजना

'चलो बेफिक्र' कार्यक्रम के तहत, ओला की सवारी करने वाले उपयोगकर्ता इन- ट्रिप बीमा कवर का चयन कर सकते हैं और फिर 1 रूपये का भुगतान कर इंट्रा सिटी ट्रैवल कर सकते हैं. तो वहीं 10 रुपये ओला रेंटल और 15 रुपये ओला आउटस्टेशन के लिए ग्राहको द्वारा भुगतान किया जा सकता है. ओला ने कहा कि आने वाले हफ्तों में इसे सारे शहरों में लांच कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि इन- ट्रिप इंश्योरेंस प्रोग्राम वैकल्पिक है जिसे ओला ऐप की मदद से खरीदा जा सकत है. तो वहीं और अन्य सुविधाओं के लिए ग्राहक एको की वेबसाइट या उनके कॉल सेंटर को संपर्क कर सकते हैं.

ओला के चीफ ऑपरेंटिंग ऑफिसर विशाल कौल ने कहा कि महज 1 रुपये में चलो बेफिक्र योजन को लांच कर हम काफी रोमांचित हैं. जहां योजना आपको 5 लाख रुपये का बीमा कवर भी देती हैं. उन्होंने आगे कहा कि भारत में ऐसा कुछ पहली बार हो रहा है जहां हम ग्राहक निर्माण के संकल्प को दोहरा रहे हैं.

इस बीच एको जनरल इंश्योरेंस के संस्थापक वरूण दुआ ने कहा कि; भारत के पहले बीमा तकनीक खिलाड़ी के रूप में हमने अपनी क्षमताओं के दम पर उत्पाद डिजाइन को संभव बनाया है. तो वहीं हमारे टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म के साथ ये वास्तविक समय में उच्च मात्रा बीमा लेनदेन में दोनों नीति जारी और दावे प्रबंधन के लिए सक्षम हैं.

ओला और ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस की साझेदारी

इसके अलावा ओला ने कहा कि आनेवाले महीनों में आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर भी साझेदारी होगी. तो वहीं आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी के कार्यकारी निदेशक संजीव मंत्री ने कहा, हम भारत के अग्रणी राइडशेयरिंग प्लेटफार्म ओला के साथ भागीदारी करने पर गर्व महसूस करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम खुश हैं कि ग्राहकों के लिए नए डिजिटल बीमा समाधानों की पेशकश कर रहे हैं. हम हमेशा नए युग समाधान पेश करने के मामले में आगे रहे हैं जो उभरते बाजार की गतिशीलता को संबोधित करते हैं और भारत के युवा और इच्छुक ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं. हम मानते हैं कि इस साझेदारी से ओला के बड़े ग्राहकों के लिए बेहद लाभ होगा.

बीमा का फायदा कैसे उठाएं

इन-ट्रिप बीमा कार्यक्रम का लाभ उठाने के लिए, नए उपयोगकर्ताओं को मेनू> प्रोफ़ाइल> सवारी बीमा पर जाना होगा, और फिर टॉगल बीमा स्विच चालू करना होगा. विशेष रूप से एक बार सहमति देने पर बीमा आपकी सभी भविष्य की सवारी पर चार्ज करेगा जबतक आप टॉगल को वापस बंद नहीं करते हैं.

ओला 'चलो बेफिक्र' बीमा, आकस्मिक चिकित्सा व्यय (1,00,00 रुपये), अस्पताल दैनिक भत्ता (500 रुपये), ओपीडी उपचार (3,000 रुपये), एम्बुलेंस परिवहन (10,000 रुपये), आकस्मिक मृत्यु लाभ 5,00,000 रुपये), मिस्ड फ्लाइट्स (5,000 रुपये), सामान की हानि (20,000 रुपये) और अन्य चीजें कवर करेगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Ola 'Chalo Befikar' In-Trip Insurance Programme Launched for Riders, Can Be Availed at Re. 1
Read all latest Business News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 24 अप्रैल को भारत में लॉन्च होगा हुवावे P20 प्रो और P20 लाइट, एमेजन पर होगा Exclusive