श्याओमी के बाद अब वन प्लस पर लगा बैन

By: | Last Updated: Wednesday, 17 December 2014 7:19 AM
one plus banned after xiaomi

नई दिल्ली: स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी पर बैन लगाने के बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने एक और चाइनीज़ स्मार्टफोन मेकर कंपनी वन प्लस पर बैन लगा दिया है.

 

दिल्ली हाई कोर्ट वल प्लस पर यह बैन माइक्रोमैक्स की अपील पर लगाया है. माइक्रोमैक्स ने वन प्लस पर साइनोज़ के साथ की गई अपनी डील के कॉपीराइट के उल्लघंन का आरोप लगाया है.

 

माइक्रोमैक्स की इस अपील पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने भारत में वन प्लस की बिक्री, इंपोर्ट और मार्केटिंग पर बैन लगा दिया है.

 

दरअसल माइक्रोमैक्स जल्द ही साइनोजन ऑपरेडिंग सिस्टम पर आधारित स्मार्टफोन की सीरीज़ भारत में लॉन्च करने वाली है. इसके लिए माइक्रोमैक्स ने साइनोजन के साथ करार किया है.

 

माइक्रोमैक्स ने अपनी अपील में कहा है, ‘ हमने सायनोजेन के साथ एक करार किया है और वन प्लस उस करार का उल्लंघन करते हुए भारत में अवैध रूप से अपने फोन बेच रहा है। अगर वन प्लस के स्मार्टफोन की बिक्री पर रोक नहीं लगाई जाती तो माइक्रोमैक्स को काफी नुकसान हो सकता है.’

 

वन प्लस ने अपना पक्ष रखते हुए कहा इस साल की शुरुआत में उसने साइनोजन के साथ एक कलैबरेशन अग्रीमेंट और ट्रेडमार्क लाइसेंस करार साइन किया है.,

 

इस करार के तहत वह दुनिया में कहीं भी साइनोजन के ट्रेडमार्क और सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकता है. साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि भारत में लॉन्च से 15 दिन पहले ही उसका यह करार खत्म हो गया था.

 

यह दूसरा मौका है जब किसी चाइनीज़ स्मार्टफोन कंपनी पर बैन लगाया गया है. इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने चाइनीज़ ऐपल के नाम से मशहूर कंपनी श्याओमी पर स्मार्टफोन की बिक्री और इंपोर्ट बैन लगा दिया था. हांलाकि अब कोर्ट ने श्याओमी को क्वालकॉम बेस्ड हैंडसेट आठ जनवरी तक के लिए राहत दी है.

 

यह भी पढ़ें

साइनोजेन.इंक के साथ माइक्रोमैक्स 18 दिसंबर को yu (यू) स्मार्टफोन करेगी लॉन्च   

‘किलर स्मार्टफोन 2014’ वनप्लस वन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 21,999 

वनप्लस वन में नहीं होगा साइनोजेन सिस्टम, माइक्रोमैक्स की डील ने दिया ये झटका 

गूगल सर्च में आईफोन, सैमसंग से आगे निकला मोटोरोला 

इस हफ्ते लॉन्च होने वाले मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन क्या है इनमें बेहद खास 

एमेजॉन पर वनप्लस वन हुआ लिस्टेड,जानें क्यों है ये सभी चाइनीज़ स्मार्टफोन से बेहतर 

वन प्लस वन 3 जीबी रैम और साइनोजेनमोड  के साथ बाजार में लॉन्च 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: one plus banned after xiaomi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??????? one plus Xiaomi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017