OnePlus 5T Vs Redmi Note 5 Pro, Price of OnePlus 5T and Redmi Note 5 Pro, Specs OnePlus 5T and Redmi Note 5 Pro

OnePlus 5T Vs Redmi Note 5 Pro: जानें पहली नजर में कौन है बेहतर?

OnePlus 5T Vs Redmi Note 5 Pro: वनप्लस 5T और रेडमी नोट 5 में कौन सा स्मार्टफोन बेहतर है इसका एक क्विव कंपेरिजन हम आपके लिए लाए है.

By: | Updated: 15 Feb 2018 06:38 PM
OnePlus 5T Vs Redmi Note 5 Pro, Read the first impressions, Price Specs

नई दिल्लीः शाओमी ने रेडमी नोट 5 प्रो लॉन्च कर दिया. ये कंपनी का बजट रेंज में बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन बता रही है. डिजाइन के मामले में इस स्मार्टफोन को काफी प्रीमियम लुक दिया गया है. फ्लैशी रियर बॉडी लगभग एज-टू-एज डिस्प्ले दिया गया है. इसके दो वेरिएंट 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम उतारे गए है. इसकी कीमत 13,999 रुपये से शुरु होती है. 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है. 22 फरवरी से ये स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा.


खासकर इस स्मार्टफोन के 6 जीबी वेरिएंट की बात करें तो शाओमी ने हालिया लॉन्च वनप्लस 5T की टक्कर में ये स्मार्टफोन उतारा है. हालांकि शाओमी ने इसकी कीमत का ख्याल रखा है और 16,999 रुपये में ही ये स्मार्टफोन पा सकते हैं. शाओमी रेडमी नोट 5 अपनी कीमत में उपलब्ध बाकी स्मार्टफोन से स्पेसिफिकेशन के मामले में बेहतरीन है. लेकिन वनप्लस 5T से इस स्मार्टफोन की टक्कर मानी जा सकती है. वनप्लस 5T और रेडमी नोट 5 में कौन सा स्मार्टफोन बेहतर है इसका एक क्विव कंपेरिजन हम आपके लिए लाए है.


रेडमी नोट 5 प्रो


शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है. इसमें 5.99 इंच की स्क्रीन दी गई है जो फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है. जो 18:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आती है. इसकी रिजॉल्यूशन 1080×2160 पिक्सल है.



बात इसके प्रोसेसर की करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट दिया गया है. क्वालकॉम ने इस स्मार्टफोन के लिए ये चिप डिजाइन की है और ये स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 636 वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है. Kryo CPU बिल्ड ये चिप स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस को बेहतर और ज्यादा पॉवर एफिशिएंट बनाती है यानि स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बेहतर बनाता है.


कैमरा की बात करें तो वो इसका सबसे बड़ा हाईलाइट है. इसमें 12MP+5MP का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. (f/2.2+f/2.0) अपर्चर दिया गया है. इसमें पोट्रेट मोड दिया गया है.



इसका सेल्फी कैमरा 20 मेगापिक्स्ल का है जो सॉफ्ट फ्लैश लाइट के साथ आता है. साथ ही फ्रंट कैमरा ब्यूटीफाई 4.0 के साथ आता है जो एक AI बेस्ड फीचर है. इससे सेल्फी और बेहतरीन क्लिक होती है. कैमरा प्लेसमेंट की बात करें तो काफी कुछ आईफोन X से मिलता-जुलता है. इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है.


शाओमी का कहना है कि जल्द इस स्मार्टफोन में एक अपडेट के जरिए फेस अनलॉक फीचर लाया जाएगा.


वनप्लस 5T
वनप्लस 5T दो वोरिएंट 8 जीबी रैम और 6 जीबी रैम के साथ आता है. इस कंपेरिजन में हम 6 जीबी वेरिएंट की बात करेंगे. वनप्लस 5T की कीमत 32,999 रुपये है.


स्पेसिफिकेशन की बात करें तो वनप्लस 5T में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जो 18.9 असपेक्ट रेशियो के साथ आता है. वनप्लस 5T में फिंगरप्रिंट सेंसर पीछे की ओर दिए गए है. जो डिजाइन के तौर पर कंपनी ने स्मार्टफोन में बड़ा बदलाव किया है. वनप्लस 5T में 2.45GHz ओक्टा कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है और ये 6 जीबी है. स्नैपड्रैगन 835 अब तक के सभी फ्लैगशिप डिवाइस में इस्तेमाल होने वाला SoC (सिस्टम ऑन चिप) है.



वनप्लस 5T का कैमरा काफी बेहतरीन है. इसमें 16MP+20MP के कॉम्बिनेशन के साथ रियर डुअल कैमरा दिया गया है. जो f/1.7 अपर्चर के साथ आता है. रियर कैमरा के लिए पोट्रेट मोड दिया गया है. इसके अलावा 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.


वनप्लस 5T में फेस-अनलॉक सिस्टम दिया गया है जो काफी फास्ट फोन अनलॉक करता है.


क्विक कंपेरिजन
वनप्लस 5T प्रोसेसर के मामले में शाओमी रेडमी नोट 5 से बेहतर है. इसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है वहीं शाओमी में स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है. जो क्वालकॉम की 600 सीरीज का हिस्सा है जो मिड-सेगमेंट स्मार्टफोन में आता है.


लुक के मामले में शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो वनप्लस 5T को टक्कर देता है. रेडमी नोट 5 प्रो दिखने में काफी खूबसूरत है. रेडमी नोट 5 का कैमरा काफी जबरदस्त है. हालांकि वनप्लस का रियर कैमरा ज्यादा पावरफुल है लेकिन सेल्फी के मामले में रेडमी नोट 5 प्रो बाजी मारता है.


सबसे अहम और मुद्दे की बात है बजट. वनप्लस 5T (6जीबी) की कीमत 32,999 रुपये है और रेडमी नोट 5 प्रो (6 जीबी) 16,999 रुपये में आता है. बजट के लिहाज से शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो ज्यादा बेहतर स्पेसिफिकेशन ऑफर करता है. वहीं वनप्लस 5T बेहतर है लेकिन बजट में रेडमी नोट 5 प्रो से दोगुनी कीमत में आता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: OnePlus 5T Vs Redmi Note 5 Pro, Read the first impressions, Price Specs
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story इस कैरेक्टर की वजह से क्रैश हो रहे हैं iPhone के एप