Oppo ने लॉन्च किया ऐसा फोन जो महज 15 मिनट में होगा फुल चार्ज

Oppo shows a phone that can charge from 0 to 100% in 15 minutes

नई दिल्लीः मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2016 में कई तरह के गैजेट्स लोगों के बीच सुर्खियां बटोर रहे हैं. स्नैपड्रैगन के नए चिप 820 का दावा है कि ये महज 35 मिनट में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज होगा. लेकिन चाइनीज जाइन्ट ओपो ने अपनी खुद की नई बैटरी चार्जिंग टेक्नोलोजी से सबको हैरान कर दिया है. कंपनी ने एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया जिसके साथ ही ओपो ने दावा किया है कि उनकी Super VOOC चार्जिंग तकनीक से ये स्मार्टफोन महज 15 मिनट में फुल चार्ज होगा.

ओपो ने बताया कि इस नए तकनीक में खास एल्गोरिद्म का इस्तेमाल किया गया है जो डिवाइस में हाई स्पीड चार्जिंग पर थी ताप (टैम्पेचर) को कंट्रोल करेगा.

Super VOOC यूएसबी या यूएसबी-C केबल की मदद से काम करेगा. ये फास्ट चार्जिंग केलव उन ही स्मार्टफोन पर काम करेगा जिनकी बैटरी 2,500 mAh तक होगी. जाहिर है फैबलेट की बड़ी बैटरी इसकी मदद से फास्ट चार्ज नहीं हो पाएंगी. दूसरी खास बात ये है कि ये नई चार्जिंग तकनीक अभी सिर्फ ओपो के स्मार्टफोन के साथ ही मिलेंगी. हाजिर है ओपो यूजर आईफोन और सैमसंग यूजर्स की तुलना में बेहद कम हैं.

 

लेकिन ये मानना होगा कि ओपो के इंजिनियर्स ने सैमसंग, क्वालकॉम सहित बड़ी कंपनियों की चार्जिंग तकनीक को कई पीछे छोड़ दिया है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Oppo shows a phone that can charge from 0 to 100% in 15 minutes
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Chinese company MWC2016 OPPO
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017