पराठे जितना पतला है ये अनोखा मोबाइल फोन!

पराठे जितना पतला है ये अनोखा मोबाइल फोन!

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM
नई दिल्ली: चीन की कंपनी जियोनी ने भारत में अब तक का सबसे स्लिम मोबाइल फोन लॉन्च किया है. जियोनी ईलाइफ S 5.5 नाम का यह हैंडसेट महज 5.55 मिलीमीटर मोटा है. इसे 22,999 रुपए दाम के साथ पेश किया गया है और यह बाजार में अप्रैल के दूसरे हफ्ते के बाद आ जाएगा.

 

यह फोन ऐंड्रॉयड 4.2 पर बेस्ड जियोनी के कस्टमाइज्ड अमिगो 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. 5 इंच फुल एचडी सुपर एमोलेड और गरिला 3 ग्लास वाली स्क्रीन से लैस यह फोन मेटल बॉडी में है.

 

इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर औऱ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. जियोनी के इंडिया हेड अरविंद आर वोहरा ने बताया कि फ्रंट कैमरे में पहली बार किसी ने 95 डिग्री का अल्ट्रा वाइड लेंस दिया है, जिससे आप फुल बॉडी सेल्फी तक ले सकते हैं.

 

फोन की मेमरी 16 जीबी है और रैम 2 जीबी है. यह 1.7 गीगाहर्त्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है. फोन की बैटरी भी नॉन-रिमूवेबल है और यह 2300mAh की है. कंपनी का कहना है कि अगले अपडेट के बाद यह 2450mAh बैटरी का आउटपुट देगी.

 

जियोनी इंडिया का दावा है कि उसने भारत में कारोबार शुरू करने के पहले साल में 50 करोड़ रुपए का बिजनस किया है. कंपनी का हैंडसेट E7 बेहतरीन कैमरा फोन के तौर पर उभरा है. जियोनी के मुताबिक ई-सीरीज में वह अच्छे कैमराफोन लाएगी जबकि एस सीरीज स्लिम हैंडसेट के लिए रहेगी. सबसे पहले बार्सिलोना मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इसे शोकेस किया गया था और चीन के बाद भारत में इसे सबसे पहले लॉन्च किया गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story MWC2018: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में 4G की नेकेस्ट जेनरेशन 5G तकनीक पर रह सकता है फोकस