दिल्ली-मुंबई नहीं बल्कि पटना है 4G कनेक्टिविटी में सबसे आगे- ओपेन सिग्नल

दिल्ली-मुंबई नहीं बल्कि पटना है 4G कनेक्टिविटी में सबसे आगे- ओपेन सिग्नल

4G कनेक्टिविटी के मामले में पटना सबसे आगे हैं. वहीं कानपुर, इलाहाबाद, कोलकाता, भोपाल और लखनऊ शहर टॉप 10 में शामिल हैं.

By: | Updated: 06 Apr 2018 02:57 PM
Patna has better 4G than Delhi, Mumbai, Bengaluru says Opensignal

नई दिल्लीः भारत में इंटरनेट कनेक्टिविटी का जिक्र आते ही सबसे पहले दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर और चेन्नई जैसे मेट्रो शहर का नाम दिमाग में आता है लेकिन सच्ची तस्वीर इसके बिलकुल उलट है. वायरलेस कवरेज मैपिंग करने वाली कंपनी ओपन सिग्नल ने भारत के 20 ऐसे शहरों की लिस्ट जारी की है जहां 4G कनेक्टिविटी सबसे ज्यादा है. इस लिस्ट में सबसे आगे बिहार की राजधानी पटना है. यानी 4G कनेक्टिविटी के मामले में पटना सबसे आगे हैं. वहीं कानपुर, इलाहाबाद, कोलकाता, भोपाल और लखनऊ शहर टॉप 10 में शामिल हैं.




फोटो क्रेडिट-OpenSignal

ओपेन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय शहरों में 4G कनेक्टिविटी का अंतर बेहद कम है. इस लिस्ट में नंबर वन कनेक्टिविटी के साथ पटना में 92.6% 4G कनेक्टिविटी है. वहीं, दसवें शहर बेंगलोर में 88.392.6% 4G कनेक्टविटी है.


ये रिपोर्ट 1 दिसंबर 2017 से लेकर फरवरी 2018 के आंकड़ों पर बनाई गई है. देश के 20 बड़े शहरों में सर्वे किया गया है. इस लिस्ट पूणे सबसे नीचे हैं और यहां तक कि छिंदवाड़ा शहर भी में 4G कनेक्टिविटी के मामले में पुणे से आगे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Patna has better 4G than Delhi, Mumbai, Bengaluru says Opensignal
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Google चैट, साइबर क्रिमिनल और सरकारी जासूसों के लिए एक गिफ्ट: एमनेस्टी