पेटीएम देगा WhatsApp को टक्कर, इस महीने लॉन्च करेगा मैसेजिंग सर्विस!

पेटीएम इस महीने के अंत तक एक मैसेंजिंग सर्विस शुरू करेगी जो मैसेजिंग एप व्हाट्सएप को कड़ी टक्कर देगा.

By: | Last Updated: Wednesday, 2 August 2017 8:28 AM
Paytm eyes messaging to rival WhatsApp

नई दिल्लीः पेटीएम इस महीने के अंत तक एक मैसेंजिंग सर्विस शुरू करेगी जो मैसेजिंग एप व्हाट्सएप को कड़ी टक्कर देगा. कंपनी दो सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जोड़ेगी जो ग्राहकों को चैट की सुविधा के साथ चैट, फोटो और वीडियो साझा करने की सुविधा देगी.

हालांकि पेटीएम से संपर्क साधने पर कंपनी की ओर से इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई. एक सूत्र ने बताया कंपनी इस पर तीन महीने से काम कर रही है.

खास बात यह है कि कंपनी यह सुविधा ऐसे समय में करने जा रही है जब व्हाट्सएप डिजिटल भुगतान क्षेत्र में उतरने के लिए काम कर रही है. कंपनी जल्द ही UPI पेमेंट सिस्टम सपोर्ट करेगी.

हाल ही में सामने आई खबरों के मुताबिक फेसबुक ओन्ड व्हाट्सएप इस साल के अंत तक UPI (यूनिफाइट पेमेंट इंटरफेज) सपोर्ट शुरु कर सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप की ओर से बैंकों और NPCI से UPI-बेस्ड पेमेंट सपोर्ट को लेकर बातचीत तेज है. कुछ खास मुद्दों पर बातचीत चल रही है ऐसे में ये सर्विस शुरु होने में थोड़ी देरी हो रही है. UPI सपोर्ट को लेकर बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Paytm eyes messaging to rival WhatsApp
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Paytm messaging rival WhatsApp
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017