पेप्सी ने लॉन्च किया अपना पहला एंड्राइड स्मार्टफोन P1s

By: | Last Updated: Saturday, 21 November 2015 4:48 PM
Pepsi Phone P1s With 5.5-Inch Display, Android 5.1 Lollipop Launched

नई दिल्ली: फूड और बेवरेज का कारोबार करने वाली कंपनी पेप्सी के स्मार्टफोन बाजार में आने की खबर काफी दिनों से आ रही थी. कंपनी ने गुरुवार को चीन में अपने दो स्मार्टफोन P1 और P1s के लॉन्च के साथ सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया. लेकिन पेप्सी इस स्मार्टफोन का सिर्फ प्रचार कर रही है.

 

आपको बता दें कि पेप्सी इस स्मार्टफोन को खुद नहीं बना रही है, इस स्मार्टफोन को शैनझेन की स्कूबी कम्यूनिकेशन इक्विपमेंट कंपनी बना रही है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन के दो वर्ज़न पेश किए हैं – P1 जो रेगुलर वर्ज़न है और P1s जो सिर्फ चीन में मिलेगा. इसके अलावा इन दोनों स्मार्टफोन्स में कोई अंतर नहीं है.

 

ये दोनों ही स्मार्टफोन अभी सिर्फ चीन में ही उपलब्ध हैं. यूजर्स यह स्मार्टफोन नीलामी के जरिये खरीद पाएंगे. कंपनी ने इसके लिए ‘पहले आओ, पहले पाओ’ जैसी पॉलिसी रखी है. मतलब जो ग्राहक जितना पहले आएगा उसे उतने ही कम दाम में यह स्मार्टफोन मिलेगा.

 

पहली नीलामी में आने वालों को यह स्मार्टफोन 499 चीनी युआन (करीब 5,000 रुपये) में यह स्मार्टफोन मिला, इसके बाद अगले 1000 ग्राहकों को 699 चीनी युआन (करीब 7,250 रुपये) और इसके बाद अगले 1000 को 999 चीनी युआन (करीब 10,500 रुपये) में यह स्मार्टफोन मिला. कम्पनी ने इस नीलामी के जरिये 3 दिसंबर तक 3 मिलियन चीनी युआन (करीब 3,10,69,901 रुपये) जुटाने का लक्ष्य तय किया है.

 

स्पेसिफिकेशन के लिहाज से ये दोनों ही स्मार्टफोन लगभग एक जैसे हैं. P1s और P1 दोनों में ही 5.5 इंच का 2.5 कर्व्ड डिस्प्ले है. प्रोसेसर की बात करें तो यह स्मार्टफोन डीडो ऑपरेटिंग सिस्टम 6.1 पर चलेगा. इसमें एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप है. साथ ही इसमें हाइब्रिड डुअल सिम कार्ड स्लॉट भी दिया गया है. जिससे दूसरे सिम कार्ड स्लॉट का इस्तेमाल माइक्रोएसडी कार्ड के लिए भी किया जा सकता है.

 

इन स्मार्टफोन्स में 2GB रैम के साथ 1.7GHz का ऑक्टा कोर मीडियाटेक प्रोसेसर लगा हुआ है. मेमोरी की बात करें तो इसमें 16GB  की इनबिल्ट स्टोरेज दी गयी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64GB तक बढ़ाया जा सकता है. कैमरे के लिहाज से इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही स्मार्टफोन में 3000mAh की दमदार बैटरी भी लगी है.

 

कनेक्टिविटी के लिहाज से दोनों ही स्मार्टफोन्स में 4G LTE, ब्लूटूथ, जीपीआरएस/एज, माइक्रोएसबी और जीपीएस दिया हुआ है. इसके साथ साथ इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pepsi Phone P1s With 5.5-Inch Display, Android 5.1 Lollipop Launched
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP News launch P1 P1s pepsi smartphone
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017