iPhone X खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको साल 2018 तक करना पड़ सकता है इंतजार!

खबर है कि आईफोन X की डिमांड कंपनी अगले साल तक भी पूरी नहीं कर पाएगी. यानी आपके हाथों तक ये फोन 2018 भी नहीं आएगा.

By: | Last Updated: Saturday, 16 September 2017 3:14 PM
Planning to buy iPhone X?  it won’t be easy to get one until 2018

नई दिल्लीः एपल ने 12 सितंबर को अपना बेजेल-लेस, OLED स्क्रीन वाला आईफोन X लॉन्च कर दिया है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये तीन नवंबर से दुनियाभर के बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. वहीं 22 अक्टूबर से इसकी बुकिंग की जा सकेगी. लेकिन खबर है कि आईफोन X की डिमांड कंपनी अगले साल तक भी पूरी नहीं कर पाएगी. यानी आपके हाथों तक ये फोन 2018 भी नहीं आएगा.

KGI सेक्योरिटीज़ के जाने-माने एनालिस्ट मिंग-शी कोउ के मुताबिक आईफोन X को लेकर बाजार में उठने वाली मांग कंपनी की ओर से पूरी करने में परेशानी होगी. ऐसे में संभव है कि आईफोन X 2018 की पहली तिमाही तक लोगों को आसानी से मिल नहीं पाएगा.

इसके अलावा उन्होंने बातया कि एपल ने आईफोन X की प्री-बुकिंग और शिपिंग की तारीख आईफोन 8 सीरीज के काफी बाद इसलिए रखी है ताकि आईफोन 8 सीरीज की कीमत सेल पर आईफोन X के लॉन्च का ज्यादा असर ना पड़ें.

अगर ये रिपोर्ट सही साबित होती है तो भारत सहित दुनियाभर में आईफोन X का इंतजार करने वालों के लिए ये निराश करने वाली खबर है.

कीमत की बात करें तो आईफोन X को दो स्टोरेज मॉडल 64 जीबी और 256 जीबी में उतारा गया है. ये दुनिया का सबसे मंहगा मेनस्ट्रीम फोन होगा. भारत में इसके 256 जीबी मॉडल की कीमत 1,02,000 रुपये तक होगी. वहीं इसकी कीमत 89,000 रुपये से शुरु होगी.

आईफोन X फुल स्क्रीन रेटिना डिस्प्ले के साथ आता है. इसमें 5.8 इंच की OLED स्क्रीन दी गई है जो कि बेजेल लेस स्क्रीन के साथ आता है. ये अब तक के किसी भी आईफोन से सबसे ज्यादा बड़ी स्क्रीन है. इससे पहले iPhone 7 प्लस में 5.5 इंच तक स्क्रीन ही दी गई है. एपल ने इसके सुपर रेटिना डिस्प्ले का नाम दिया है. जो 1125×2436 पिक्सल रिजॉल्यूशन औऱ 458 पिक्सल डेन्सिटी के साथ आता है. ये अबतक के किसी भी आईफोन में सबसे ज्यादा रिजॉल्यूशन है. ये ग्लास बॉडी वाला फोन वायरलेस चार्जिंग के साथ आता है.

कंपनी ने आईफोन के प्रोसेसर को अपग्रेड करते हुए इसमें A11 Bionic चिप दी है और इसके A10 से 70 फीसदी फास्ट होने का दावा किया जा रहा है.इसमें सबसे खास बात ये है कि नए आईफोन X से टच आईडी को हटा दिया गया है और अब फेस आईडी ने इसकी जगह ले ली है . आईफोन X को देखकर ही अनलॉक किया जा सकता है. ये आपके चेहरे को आईडी की तरह इस्तेमाल करेगा और पहचान कर फोन अनलॉक हो जाएगा.

फिजिकल होम बटन भी आईफोन X से हटा दिया गया है और अब आपको होम स्क्रीन पर आने के लिए बॉटम से ऊपर की ओर स्वाइप करना होगा और आप होम स्क्रीन पर होंगे. ये बेहद आसान है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Planning to buy iPhone X? it won’t be easy to get one until 2018
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017