'कैंडी क्रश' पर मुस्कुरा कर बोले जुकरबर्ग, तलाश रहे हैं समाधान

By: | Last Updated: Wednesday, 28 October 2015 9:20 AM
Question on ‘Candy Crush’, Mark Zuckerberg Has no answer

नई दिल्ली : फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग आईआईटी दिल्ली में थे और छात्रों से रू-ब-रू थे. कई गंभीर सवालों पर वे जवाब दे रहे थे और इसी बीच एक सवाल ने जुकरबर्ग सहित वहां मौजूद सभी लोगों को गुदगुदा दिया. सवाल था ‘कैंडी क्रश रिक्वेस्ट’ से जुड़ा हुआ. जुकरबर्ग से पूछा गया कि आखिर कैंडी क्रश रिक्वेस्ट को कैसे बंद किया जा सकता है ? उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया कि जल्द ही वे इस समस्या का समाधान निकालेंगे.  हालांकि उनके पास कोई सटीक जवाब नहीं था.

पढ़ें : …तो अब फेसबुक पर मिल जाएगा ‘कैंडी क्रश’ से छुटकारा

 

गौरतलब है कि कैंडी क्रश सागा को तीन साल पहले 2012 में फेसबुक के लिए रिलीज किया गया था. कैंडी क्रश एंड्रायड, विंडोज और आईवोएस वर्जन के स्मार्टफोन पर खेला जाता है. यह एक कभी ना खत्म होने वाला गेम है. खेल के हर पड़ाव पर अलग-अलग तरह के कॉम्बिनेशन मैच करते जाइए और स्पेशल कैंडी पाते जाइए.

पढ़ें : कैंडी क्रश का ऐसा नशा कि पहुंच गए हॉस्पिटल

 

कैंडी क्रश फेसबुक से जोड़कर भी खेला जाता है. एक लेवल को पार करने के लिए पांच लाइफ यानी पांच मौके मिलते हैं लेकिन अगर आपके पास पांचों मौके खत्म हो जाते हैं तो आप अपने फेसबुक फ्रेंड्स से और लाइफ मांग सकते हैं. जब आपका फेसबुक फ्रेंड उस रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करेगा तभी आपको अपने गेम को आगे बढ़ाने के लिए लाइफ मिलेगी.

पढ़ें : प्ले स्टोर ने जारी किए साल 2014 के सबसे फेवरेट एप जिन्हें मिले सबसे ज्यादा डाउनलोड

 

फेसबुक पर एक कैंडी क्रश ग्रुप होता है जिसमें दो हिस्से होते हैं पहला ग्रुप जो कैंडी क्रश खेलता है और दूसरा ग्रुप ऑल का होता है. जिसमें वो भी शामिल होते हैं जो कैंडी क्रश नहीं खेलते हैं. और जब नहीं खेलने वालों के पास बार-बार नोटिफिकेशन जाता है और आपका फेसबुक पेज रोज ऐसे नोटिफिकेशन से भरा हुआ दिखाई देता है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Question on ‘Candy Crush’, Mark Zuckerberg Has no answer
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017