जियो का नया प्लान, लॉन्च कर सकता है सिम वाला लैपटॉप

Jio का नया प्लान, लॉन्च कर सकता है सिम वाला लैपटॉप

टेलीकॉम इंडस्ट्री, 4G फीचर फोन के बाद जिय़ो अब नए धमाके की तैयारी में है. रिलायंस जियो अब सिमकार्ड वाला लैपटॉप लॉन्च कर सकता है.

By: | Updated: 13 Apr 2018 02:37 PM
Reliance Jio in talk with Qualcomm to launch laptops with cellular connectivity

नई दिल्लीः टेलीकॉम इंडस्ट्री, 4G फीचर फोन के बाद जिय़ो अब नए धमाके की तैयारी में है. रिलायंस जियो अब सिमकार्ड वाला लैपटॉप लॉन्च कर सकता है. सिम कार्ड वाले लैपटॉप के साथ रिलायंस जियो अपना ऐवरेज रेवेन्यू पर यूज़र (ARPU) बढ़ाना चाहती है.


इकॉनमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की कंपनी जियो चिप मेकर कंपनी क्वालकॉम के साथ विंडोज़ 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले लैपटॉप के चिप के लिए बात कर रही है. एक ऐसे सिस्टम पर बात की जा रही है जो भारतीय सेल्यूलर कनेक्शन पर काम करता हो. इससे पहले भी क्वालकॉम 4G फीचर फोन के लिए जियो के साथ काम कर रही है.


क्वालकॉम टेक्नॉलजीज़ के सीनियर डायरेक्टर ने कहा कि हमने जियो के साथ बातचीत की है. हो सकता है कि इस डिवाइस को डेटा और कंटेंट बंडल के साथ दिया जाए.


आपको बात दें कि साल जुलाई 2017 में रिलायंस जियो ने जियो फोन उतारा था. ये देश का पहला 4G VoLTE फीचर फोन था जिसकी प्रभावी कीमत 0 रुपये रखी गई. हालांकि इसके लिए पहले यूजर को 1500 रुपये देने पड़ते हैं. जियो फोन देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला 4G फीचर फोन है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Reliance Jio in talk with Qualcomm to launch laptops with cellular connectivity
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 24 अप्रैल को भारत में लॉन्च होगा हुवावे P20 प्रो और P20 लाइट, एमेजन पर होगा Exclusive