रिलायंस जियो लाने वाला है 4G स्मार्टफोन, कीमत होगी बेहद कम । Reliance Jio likely to launch low cost 4G smartphone

रिलायंस जियो लाने वाला है 4G स्मार्टफोन, कीमत होगी बेहद कम

रिलायंस जियो 4G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है.स्प्रेडट्रम कंम्युनिकेशन और रिलायंस जियो को कंपोनेंट चिप मुहैया करा सकती है.

By: | Updated: 16 Nov 2017 11:07 AM
Reliance Jio likely to launch low cost 4G smartphone

नई दिल्लीः रिलायंस जियो इंफोकॉम फीचरफोन के बाद सस्ता 4G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है. चीनी चिपमेकर कंपनी स्प्रेडट्रम की ओर से ये जानकारी सामने आई है. स्प्रेडट्रम कंम्युनिकेशन और रिलायंस जियो के बीच हैंडसेट के लिए कंपोनेंट चिप सप्लाई करने को लेकर बातचीत चल रही है.


इकॉनमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक स्प्रेडट्रम ने बताया है कि जियो सस्ते से सस्ता स्मार्टफोन बनाने में जुटा है. हो सकता है कि इसके स्मार्टफोन में 4 इंच की स्क्रीन होगी. इसके साथ ही कंपनी सस्ते फीचर फोन पर भी काम कर रही है.  हालांकि रिलायंस जियो ने इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी है.



आपको बता दें एयरटेल और वोडाफोन ने कार्बन औऱ माइक्रोमैक्स के साथ मिलकर सस्ते 4G स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जिसके बाद से ही जियो के स्मार्टफोन के आने की सुर्खियां छाई हुई हैं. इससे पहले भी ऐसी खबरें सामने आई हैं कि रिलायंस जियो अब फीचरफोन के बाद सस्ते स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है. इस साल जुलाई में ही कंपनी ने देश का पहला 4G VoLTE स्मार्टफोन उतारा था. जिसकी इफेक्टिव कीमत शून्य रखी गई. हालांकि इसे खरीदने के लिए आपको 1500 रुपये का रिफंडेबल अमाउंट भरना होगा.


इंटरनेट एक्सेस वाले इस स्मार्टफोन पर फेसबुक, यू-ट्यूब सबका मजा लिया जा सकता है लेकिन ये जियोफोन व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करता. इस फोन की पहली राउंड की बिक्री हो चुकी है और कंपनी का कहना है कि जल्द ही कंपनी इसकी दोबारा प्री-बुकिंग शुरु करेगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Reliance Jio likely to launch low cost 4G smartphone
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story UIDAI ने लगाई एयरटेल, एयरटेल पेमेंट्स बैंक के E-KYC वेरिफिकेशन पर रोक, आधार के गलत इस्तेमाल का आरोप