जियो ने भारत ही नहीं दुनियाभर में बनाया रिकॉर्ड, 130 मिलियन यूजर्स जोड़े

रिलायंस जियो ने अपने लॉन्च होने से लेकर अब तक कई रिकॉर्ड बनाया है लेकिन इस बार कंपनी ने ना सिर्फ देश में बल्कि दुनिया भर में रिकार्ड बना दिया है. रिलायंस जियो ने एक साल में 13 करोड़ से ज्यादा का यूजर बेस बना लिया है

By: | Last Updated: Thursday, 7 September 2017 2:36 PM
Reliance Jio made records globally, now has 130 million customers: Ambani

नई दिल्लीः रिलायंस जियो ने अपने लॉन्च होने से लेकर अब तक कई रिकॉर्ड बनाया है लेकिन इस बार कंपनी ने ना सिर्फ देश में बल्कि दुनिया भर में रिकार्ड बना दिया है. रिलायंस जियो ने एक साल में 13 करोड़ से ज्यादा का यूजर बेस बना लिया है. ये जानकारी जियो के एक साल पूरे होने के मौके पर चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने कर्मचारियों को मैसेज के जरिए दी.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने यह बात कही. जियो की सेवाओं के पांच सितंबर को एक साल पूरा होने के बाद कंपनी के कर्मचारियों को लिखे खत में अंबानी ने कहा, “पिछले एक साल में हमने कई रिकार्ड तोड़े हैं, भारत में भी और दुनिया में भी. लेकिन जो मुझे सबसे बड़ी निजी संतुष्टि है, वह यह कि यह मिथक टूट गया है कि भारत हाई तकनीक को अपनाने के लिए तैयार नहीं है.”

अंबानी ने कहा, “चुनौती न सिर्फ एक नई तकनीक को लॉन्च करने की है, बल्कि वास्तविक समय में इसे देशभर में ऑपरेट करने की भी थी.”

जियो ने लॉन्च के वक्त ही 90 दिनों तक प्रमोशनल ऑफर के जरिए फ्री इंटरनेट डेटा और कॉलिंग दिया इसके बाद कंपनी ने इस ऑफर को हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के तहत अगले 90 दिनों तक बढ़ा दिया. जब कंपनी अपने टैरिफ प्लान के साथ आई तो डेटा की कीमतों की बेहद अक्रामक तरीके से सस्ता रखा वहीं वॉयस कॉल फ्री है. आज कंपनी 399 रुपये में 84 दिनों के लिए डेटा और कॉलिंग फ्री दे रही है.

कंपनी के आने के बाद जिस 1 जीबी डेटा के लिए टेलीकॉम कंपनियां 250 रुपये तक वसूला करती थीं आज वो इसके लिए 5 ले 6 रुपये तक लेने लगी हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Reliance Jio made records globally, now has 130 million customers: Ambani
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017