जियो ने Q2 में कमाया मुनाफा, बना दुनिया का सबसे ज्यादा डेटा खपत करने वाला नेटवर्क

जियो ने Q2 में कमाया मुनाफा, बना दुनिया का सबसे ज्यादा डेटा खपत करने वाला नेटवर्क

जियो के व्यवसाय ने ब्याज और करों से पहले 2.6 करोड़ का मुनाफा कमाया है. ये मुनाफा 6,147 करोड़ के रेवेन्यू पर कमाया गया है.

By: | Updated: 13 Oct 2017 09:44 PM

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने आज अपने दूसरी तिमाही नतीज़ों का एलान किया. इस एलान में कंपनी के टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडिंग प्लेटफार्म जियो के मोर्च पर कंपनी के लिए अच्छी खबर है. कंपनी ने बताया कि जियो के व्यवसाय  में मुनाफा 2.6 करोड़ है. खास बात ये है कि ये ब्याज और करों के भुगतान से पहले का मुनाफा है जिसे EBITDA मुनाफा कहते हैं.  ये मुनाफा 6,147 करोड़ के रेवेन्यू पर कमाया गया है. इतना ही नहीं जियो दुनिया का सबसे ज्यादा खपत वाला मोबाइल डेटा नेटवर्क है.


इस तिमाही में जियो का कुल रेवेन्यू 6,147 करोड़ रहा. जिसमें कंपनी का मुनाफा 2.6 करोड़ रहा है. वहीं EBITDA मार्जिन 23.5% रहा है. कंपनी ने दावा किया है कि जियो दुनिया का सबसे ज्यादा खपत वाला मोबाइल डेटा नेटवर्क है और दुनिया का पहला एक्साबाइट नेटवर्क है. रिलायंस का का दावा है कि इंडस्ट्री की 80 फीसदी से अधिक डेटा क्षमता जियो नेटवर्क पर है और किसी भी ऑपरेटर से बेहतर 4जी कवरेज जियो दे रहा है. खास बात है कि ट्राई के मायस्पीड टेस्ट में जियो की 4G स्पीड बाकि सभी ऑपटेर्स से बेहतर है.


इस तिमाही में जियो ने कुल 1 करोड़ 53 लाख ग्राहक जियो से जुड़े और इस अवधि में ग्राहकों ने 378 करोड़ जीबी डेटा की कुल खपत की है. कंपनी का दावा है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा और तेजी से बढ़ने वाला मोबाइल डेटा नेटवर्क है.जियो के ग्राहकों का दुनिया में सबसे ज्यादा फ्री से पेड में माइग्रेशन हुआ है. यानी फ्री सर्विस देने वाली जियो ने जब अपनी सेवाओं के लिए पैसे लेने शुरु किए तब भी ग्राहकों ने जियो का साथ नहीं छोड़ा और नए ग्राहकों को जोड़ने में कंपनी कामयाब रही.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story JioFi के जवाब में एयरटेल ने की 4G हॉटस्पॉट की कीमत में कटौती, अब 999 रु. में उपलब्ध