साल 2018 में जियो देने वाला है अपने यूजर्स को बड़ा झटका!, Reliance Jio May Raise Data Price in 2018: OpenSignal

साल 2018 में जियो देने वाला है अपने यूजर्स को बड़ा झटका!

ओपन सिग्नल की नई रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो अपने टैरिफ प्लान मंहगे करने की की तैयारी में है.

By: | Updated: 11 Dec 2017 07:38 PM
Reliance Jio May Raise Data Price in 2018: OpenSignal

नई दिल्लीः रिलायंस जियो अगले साल यानी 2018 में अपने कस्टमर्स को झटका दे सकती है. टेलीकॉम इंडस्ट्री में डेटा वॉर शुरुप करने वाली जियो अब इसे खत्म कर सकती है. ओपन सिग्नल की नई रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो अपने टैरिफ प्लान मंहगे करने की की तैयारी में है.


सितंबर 2016 में जियो के लॉन्च होने के साथ ही कंपनी सस्ते टैरिफ प्लान को देखते हुए बाकी टेलीकॉम कंपनियों के बीच भी सस्ते प्लान उतारने की होड़ मच गई. भारत में डेटा की कीमत 70% से भी ज्यादा गिरी है और ऐसे में जियो अपने प्लान मंहगे करके इस इंडस्ट्री में मची हड़कंप रोक सकती है. टैरिफ प्लान की कीमतों में बढोतरी का नमूना कंपनी ने इस साल अक्टूबर महीने में दिया था. जियो के सभी सस्ते टैरिफ प्लान रिवाइज किए गए और इनकी कीमत बढ़ा दी गई.


ओपन सिग्नल की एक नई रिपोर्ट की मानें तो जियो के बाजार में आने से भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में टैरिफ डेटा वॉर बढ़ी है.


ओपन सिग्नल के एंडेरा टॉथ ने बताया कि, ‘यह ट्रेंड अलगे साल तक जारी रहेगा. 4G बाजार में जियो का वैसा ही दबदबा रहेगा जैसा अभी है. फ्री और सस्ता डेटा एक साल तक देने के बाद जियो 2018 में अपनी सर्विस की कीमतों में इजाफा कर सकता है.’


ग्लोबल फर्म क्रिसिल के मुताबिक साल 2020 तक भारत में डेटा खपत 40 फीसदी से बढ़कर 80 फीसदी हो जाएगी. रिपोर्ट के अनुसार, टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो के आने के बाद से भारत 4G की ओर तेजी बढ़ा है.


आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने अपने लॉन्च के साथ ही तीन महीने तक फ्री सेवाएं दी थी इसके बाद हैप्पी न्यू ईयर ऑफर में भी फ्री सर्विस दी गई थी. कंपनी ने कस्टमर्स के लिए कई सस्ते ऑफर उतारे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Reliance Jio May Raise Data Price in 2018: OpenSignal
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story LEAKED: Mi Max3 के स्पेसिफिकेशन हुए लीक, होगी 5500mAh की बैटरी