रिलायंस करेगा 4,000 से भी कम कीमत में 4G स्मार्टफोन लॉन्च

By: | Last Updated: Friday, 12 June 2015 2:19 PM

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज अपनी दूरसंचार सेवाएं  दिसंबर में शुरू करेगी. कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया है कि कंपनी इसके लिए अपने 4,000 रुपये से भी कम कीमत वाले 4जी स्मार्टफोन लॉन्च करगी . रिलायंस ग्रुप की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो इन्फोकॉम ‘मित्र-गाहकों’ के साथ अपने नेटवर्क का परीक्षण कर रही है और वह दिसंबर तक इसका व्यावसायिक परिचालन शुरू करेगी.

 

300-500 रुपये के बीच के महीने बिल पर यह सेवा हासिल की जा सकेगी. अंबानी ने आज यहां कंपनी के शेयरहोल्डर्स की सालाना आम बैठक को संबोधित करते हुए तेल रिफाइनिंग से खुदरा क्षेत्र के लिए रूपरेखा पेश करते हुए कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने मूल तेल एवं पेट्रोरसायन कारोबार के अलावा दूरसंचार जैसे क्षेत्रों में अगले 12 से 18 महीने के दौरान करीब दो लाख करोड़ रुपये की परियोजनाएं पूरी करेगी. उन्होंने कहा कि कंपनी रिलायंस की योजना दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनियों में जगह बनाने की है.

 

धीरूभाई अंबानी के रिलायंस साम्राज्य के बंटवारे के करीब एक दशक बाद अंबानी दूरसंचार कारोबार में फिर से उतर रहे हैं. बंटवारे के समय समूह का संचार कारोबार छोटे भाई अनिल अंबानी के पास चला गया था.

 

अनिल अंबानी ग्रुप बांग्लादेश में 3 अरब डालर निवेश करेगा

 

देश में बढ़ती डेटा व वॉयस कॉलिंग की मांग को देखते हुए अंबानी ने कहा कि 4जी स्मार्टफोन दिसंबर तक 4,000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध होगा.

 

उन्होंने कहा कि कंपनी की योजना अपने दूरसंचार ग्राहकों को समाचार व मनोरंजन सेवाएं देने के लिए कई साफ्टवेयर एप्लिकेशंस पेश करने की भी योजना है.

अनिल अंबानी ग्रुप बांग्लादेश में 3 अरब डालर निवेश करेगा 

मुकेश अंबानी ने सातवें साल अपना वेतन 15 करोड़ रूपये रखा 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Reliance Jio to launch 4G smartphones priced under Rs 4,000 this December, says Mukesh Ambani
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017