इंटरनेट स्पीड में जियो नंबर-1 तो एयरटेल सबसे पीछे

देश में 4G टेलीकॉम सर्विस देने वाली प्रमुख चार कंपनियों में नयी कंपनी रिलायंस जियो की औसत डाउनलोड स्पीड जुलाई में 18.65 एमबीपीएस के साथ सबसे अधिक दर्ज की गई है.

By: | Last Updated: Monday, 7 August 2017 10:49 AM
Reliance Jio Yet Again Tops TRAI My Speed test

नई दिल्ली: देश में 4G टेलीकॉम सर्विस देने वाली प्रमुख चार कंपनियों में नयी कंपनी रिलायंस जियो की औसत डाउनलोड स्पीड जुलाई में 18.65 एमबीपीएस के साथ सबसे अधिक दर्ज की गई है. वहीं देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सर्विस प्रोवाइडर कंपनी एयरटेल इस मामले में चौथे स्थान पर रही है.

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के माईस्पीड पोर्टल के अनुसार जुलाई में जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 18.65 मेगाबाइट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) दर्ज की गई है. जबकि एयरटेल की औसत डाउनलोड स्पीड इस अवधि में सबसे कम 8.91 एमबीपीएस दर्ज की गई. इस मामले में 11.07 एमबीपीएस स्पीड के साथ वोडाफोन दूसरे और 9.46 एमबीपीएस स्पीड के साथ आइडिया तीसरे स्थान पर रही है.

ट्राई के इस पोर्टल पर क्राउड सोर्सिंग आदि के जरिए ग्राहकों से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर औसत डाउनलोड स्पीड की स्पीड दिखाई जाती है. इससे पहले जून में जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 18.80 एमबीपीएस और मई में 19.12 एमबीपीएस दर्ज की गई थी.

जून में एयरटेल की औसत डाउनलोड स्पीड 8.22 एमबीपीएस और मई में 10.15 एमबीपीएस थी. इसी तरह वोडाफोन की औसत डाउनलोड स्पीड जून में 12.29 एमबीपीएस और मई में 13.38 एमबीपीएस दर्ज की गई थी.

आइडिया की जून में औसत डाउनलोड स्पीड 11.68 एमबीपीएस और मई में 13.70 एमबीपीएस थी.

जियो पिछले कई महीवे से इस मामले में टॉप पर बनी हुई है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Reliance Jio Yet Again Tops TRAI My Speed test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017