अब 300 से 500 रुपये महीने में 4G स्मार्टफोन, Jio Chat के बाद भूल जाएंगे WhatsApp

By: | Last Updated: Saturday, 13 June 2015 8:27 AM
reliance-jios-chat-app

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज जल्द भारत में अपनी दूरसंचार सेवाएं दिसंबर में शुरू करेगी. कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के शेयरहोल्डर्स की सालाना आम बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ”कंपनी इसके लिए अपने 4,000 रुपये से भी कम कीमत वाले 4जी स्मार्टफोन लॉन्च करगी.”

 

इसके साथ ही कंपनी अपनी चैट एप्लिकेशन ‘Jio Cat’ को बूस्ट करने की तैयारी में भी है. आपको बता दें अभी इंस्टैंट मैसेजिंग के लिए सबसे ज्यादा लोकप्रिय एप्लिकेशन व्हाट्सएप को रिलायंस जिओ चैट के आने के बाद बड़ा झटका लगा सकता है.

 

वॉट्सऐप में अभी तक वीडियो कॉलिंग, ऑडियो नोट, डूडल, स्टीकर, लोकेशेन और स्टेटस शेयर करने की सुविधा नहीं है, जबकि जियो चैट में ये तमाम फीचर उपलब्ध हैं. इसके साथ ही 4G आने के बाद रिलायंस जियो चैट को भी बूस्ट करेगा.

 

सिर्फ इतना ही नहीं वजहां एक तरफ व्हाट्सएप के इस्तेमाल करने किए आपको एक साल के फ्री सब्सक्रिप्शन के बाद रिन्यू कराना पड़ता है. जबकि दूसरी ओर रिलायंस जियो पूरी तरह से फ्री है. इसके लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं देना होगा.

 

व्हाट्सएप में जहां सिर्फ वीडियो कॉलिंग तो वहीं जियो चैट में जियो चैट पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग दोनों फीचर मौजूद हैं। इतना ही नहीं, जियो चैट पर यूजर्स ग्रुप वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं।

 

जियो चैट जोड़ेगा सेलिब्रिटीज़ से

जियो चैट के जरिए आप रिलायंस की दूसरी कंपनियों और पॉपुलर ब्रांड जैसे मुंबई इंडियंस, सेलेब्रिटीज के अपडेट हासिल कर सकते हैं। इसता मतलब इनसे जुड़ा कोई भी सेलिब्रिटी कुछ अपडेट करेगा आपको भी वह अपडेट तुरंत मिल जाएगी. इस फीचर से आपको प्रोमोशनल न्यूज, लेटेस्ट न्यूज भी मिल सकेंगे।

 

ऑफलाइन चैटिंग भी देगा जियो चैट
 

जियो चैट में आपको ऑफलाइन चैट का ऑप्शन भी मिलेगा. इसका मतलब यह कतई नहीं है कि आप बिना इंटरनेट के चैट कर पाएंगे बल्कि कनेक्टिविटी टूटना, दोस्त का ऑफलाइन होना जैसी परिस्थिति में आपका मैसेज़ स्टोर हो जाएगा. और फिर स्टेटस अपडेट होते ही आपका मैसेज़ डिलीवर हो जाएगा.

 

 

सिर्फ जियो चैट ही नहीं और भी है बहुत कुछ

 

अब अपने स्मार्टफोन पर देखें केबल टीवी

रिलायंस इंडस्ट्री का इरादा आपके स्मार्टफोन के अभी तक एक्सपीरिएंस को पूरी तरह से बदल देने का है. इस लिए कंपनी ने अब स्मार्टफोन एप्लिकेशन बिजनेस में भी हाथ आजमाएगी.

 

मुकेश अंबानी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा जल्द ही जियो प्ले को लॉन्च करेगी जिससे फोन पर केबल टीवी देखा जा सकेगा. इसके अलावा कंपनी हेल्थ मॉनिटरिंग, टीवी चैनल,फाइनेंस और ई-कॉमर्स आधारित एप्लिकेशन भी लॉन्च करेगी. एप्लिकेशन के मार्केट में रिलायंस की सीधी टक्कर गूगल से होगी.

 

अब 300से 500 रुपये महीने में 4G स्मार्टफोन का मजा

देश में बढ़ती डेटा व वॉयस कॉलिंग की मांग को देखते हुए अंबानी ने कहा कि 4जी स्मार्टफोन दिसंबर तक 4,000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध होगा. 300-500 रुपये के बीच के महीने बिल पर यह सेवा हासिल की जा सकेगी

 

उन्होंने कहा कि कंपनी की योजना अपने दूरसंचार ग्राहकों को समाचार व मनोरंजन सेवाएं देने के लिए कई साफ्टवेयर एप्लिकेशंस पेश करने की भी योजना है.

 

रिलायंस ग्रुप की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो इन्फोकॉम ‘मित्र-गाहकों’ के साथ अपने नेटवर्क का परीक्षण कर रही है और वह दिसंबर तक इसका व्यावसायिक परिचालन शुरू करेगी.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: reliance-jios-chat-app
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017