खुशखबरी: कैश ऑन डिलीवरी मिलेगा 'फ्रीडम 251'

By: | Last Updated: Friday, 26 February 2016 1:39 PM
ringing bells now accepting cash on delivery for freedom 251

नई दिल्ली: अपने लॉन्च के बाद से ही दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Freedom 251 विवादों में है. जहां जानकारों ने इसकी इतनी कम कीमत को लेकर इसे बड़ा घोटाला करार दिया तो वहीं सिर्फ दो दिनों में कंपनी के मुताबिक 7.35 करोड़ लोगों ने फोन की बुकिंग करा ली. इस बीच इस फोन को लेकर सरकार भी सतर्क हो गई ताकि कंपनी पैसे लेकर भाग ना जाए. अब इस आरोप का कंपनी ने जवाब दिया है.

अब रिंगिंग बेल्स, फ्रीडम 251 फोन की डिलीवरी के बाद ही पेमेंट लेगी यानी ये फोन कैश ऑन डिलीवरी उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी ने इस बारे में अपने फेसबुक पोस्ट पर एक लेटर पोस्ट किया है.

रिंगिंग बेल्स ने अपने फेसबुक पेज के द्वारा कहा है कि पहले रजिस्ट्रेशन कराने वाले 25 लाख लोगों को यह स्मार्टफोन उपलब्ध कराया जाएगा, साथ ही कहा कि ग्राहक यह पेमेंट तब करें जब यह डिवाइस उन्हें घर पर प्राप्त हो जाएं. हालांकि, जिन लोगों ने फोन की कीमत पहले ही अदा कर दी है, उनके रिफंड के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है. कंपनी ने आगे कहा कि जल्द ही आपको अपडेट करेंगे.

बताते चलें कि Freedom 251 स्मार्टफोन लॉन्च होने के बाद से ही चर्चा में है. इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने इतनी कम कीमत में फोन को बकवास बताया है. उनका कहना है कि फोन की लागत ही जब कम से कम 2500 रुपए पड़ेगी तो 251 रुपए में कंपनी भला फोन कैसे दे सकती है.

लेकिन सब आलोचना को दरकिनार करते हुए कंपनी के फाउंडर मोहित गोयल और प्रेसिडेंट अशोक चड्ढ़ा लगातार मीडिया को फोन के बारे में बयान दे रहे हैं. उनका कहना है कि ग्राहकों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर फोन तय समय पर जरूर दिया जाएगा. इसके लिए उन्होंने बाकायदा कंपनी का बिजनेस प्लान भी साझा किया.

उनका कहना है इस फोन की लागत 1500 रुपए है और इकोनॉमीज ऑफ स्केल व ऑनलाइन मार्केटिंग की वजह से वे न सिर्फ 251 रुपए में फोन देंगे बल्कि इससे 31 रुपए का मुनाफा भी कमाएंगे. उन्होंने दावा किया कि 15 अप्रेल से फोन की डिलीवरी शुरू हो जाएगी और 30 जून तक सभी डिलीवरी पूरी कर दी जाएगी.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ringing bells now accepting cash on delivery for freedom 251
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Freedom 251 Ringing bells
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017