सैमसंग को पीछे छोड़ कर Xiaomi बनी नंबर वन स्मार्टफोन कंपनी!

By: | Last Updated: Thursday, 30 April 2015 2:57 PM
Samsung drops to fourth place in China, Xiaomi at the top: Report

नई दिल्ली: सैमसंग के लिए 2015 पहले क्वार्टर में होश उड़ाने वाली खबर सामने आई है. दुनियाभर में स्मार्टफोन का सबसे बड़ा बाजार माने जाने वाले चाइना में नंबर वन की पोजिशन पर रहने वाली कोरियन कंपनी सैमसंग अब चौथे नंबर पर आ चुकी है. रिसर्च सेंटर्स की के जारी की गई लिस्ट में सैमसंग को बड़ा झटका  लगा है.

 

इस लिस्ट में चाइनीज कंपनी श्याओमी के लिए बेहद अच्छी खबर है सैमसंग को पीछे छोड़ते हुए श्याओमी दुनिया के सबसे बड़े बाजार में सबसे बड़ी कंपनी बनकर सामने आई है. मार्केट का 12.8 फीसदी शेयर श्याओमी के हिस्से है, इस क्वार्टर में श्याओमी के 1 करोड़ 10 लाख हैंडसेट बेचे गए हैं. दूसरे नंबर पर एपल के 12.3 फीसदी मार्केट शेयर हैं जो दूसरे नंबर पर है, वहीं तीसरे नंबर पर चाइना की दूसरी स्मार्टफोन प्लेयर कंपनी Huawei तीसरे नंबर पर है जिसका मार्केट शेयर 10.2 है  

 

 

स्ट्रैटजी एनालिटिक ने हालांकि ये नहीं बताया है कि इस क्वार्टर में सैमसंग के कितने हैंडसेट की चाइना में बिक्री हुई है. हालांकि ये उम्मीद है कि S6 और S6एज  अगले क्वार्टर तक कोरियन कंपनी सैमसंग टॉप 3 में अपनी जगह बना सकती है.

 

 उम्मीद ये भी है कि एपल जल्द ही अपनी नई मार्केट स्ट्रैटजी के दम पर श्याओमी से नंबर एक की जगह छीन सकती है. सोमवार को एपल के फोन की बिक्री में  71 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है.

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017