सैमसंग के स्मार्टफोन में लगी आग, बाल-बाल बचा यूजर

सैमसंग के एक स्मार्टफोन में आग लगने की खबर ने सबको हैरान कर दिया है. ये घटना इंडोनेशिया के एक होटल में 30 सितंबर को हुई इस घटना को वीडियो में कैद कर लिया गया

Samsung Galaxy Duos explodes in man’s pocket

नई दिल्लीः सैमसंग के एक स्मार्टफोन में आग लगने की खबर ने सबको हैरान कर दिया है. ये घटना इंडोनेशिया के एक होटल में 30 सितंबर को हुई इस घटना को वीडियो में कैद कर लिया गया और देखते ही देखते सैमसंग फोन में आग लगने का ये वीडियो वायरल हो गया.

ये आग सैमसंग के हालिया लॉन्च स्मार्टफोन में नहीं बल्कि 2013 में लॉन्च हुए स्मार्टफोन गैलेक्सी डुओस में लगी. इस वीडियो के मुताबिक ये फोन यूजर के शर्ट के पॉकेट में रखा था जिसमें आग लग गई. फोन में आग लगने की खबर के बीच सैमसंग ने बयान जारी किया है.

सैमसंग का कहना है कि इस आग लगने की घटना के पीछे थर्ड-पार्टी बैटरी वजह है. जिस फोन में आग लगी है उसमें किसी दूसरी कंपनी की बैटरी लगाई गई थी. ये सैमसंग की बैटरी नहीं थी. इसके साथ ही कंपनी ने अपने यूजर्स को नसीहत दी है कि वो ओरिजनल सैमसंग की ही बैटरी अपने स्मार्टफोन में इस्तेमाल करें.

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि ये हमारी गलती नहीं है, सैमसंग को ये पता चला है कि यूजर थर्ड-पार्टी बैटरी का इस्तेमाल कर रहा था, इसी के कारण यह घटना घटी. इस तरह की थर्ड पार्टी की घटना हाल ही में और भी देखी जा चुकी हैं.

News Asia की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना इंडोनेशिया के एक होटल में हुई और ये शख्स होटल स्टाफ में काम करता है जिसका नाम यूलिनातो है. डेलीमेल से बात करते हुए पीड़ित ने बताया, ”मुझे काफी तेज गर्मी का अहसास हुआ , जब तक मैं कुछ समझ पाता मेरे पॉकेट में आग लग गई. मैंने तुरंत अपनी शर्ट निकाली और जान बचाई.”

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Samsung Galaxy Duos explodes in man’s pocket
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Samsung Galaxy Duos explode man pocket
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017