4GB रैम और रोटेड की-बोर्ड के साथ सैमसंग ने लॉन्च किया नोट 5 और S6 Edge+

By: | Last Updated: Thursday, 13 August 2015 5:58 PM

नई दिल्ली: स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग ने गुरुवार को न्यू यॉर्क में एक इवेंट के दौरान अपने दो नए फैबलेट गैलेक्सी नोट 5 औऱ गैलेक्सी S6 एज़+ लॉन्च कर दिए. सैमसंग ने इन दोनों स्मार्टफोन्स को कंपनी के प्रेसीडेंट और सीईओ जेके शिन की मौजूदगी में लॉन्च किया.

इन दोनों स्मार्टफोन्स को लॉन्च करते हुए जेके शिन ने बताया कैसे सैमसंग ने इन दोनों स्मार्टफोन्स को पहले से बेहतर और बड़ा बनाया है. इस इवेंट की शुरुआत से पहले एक वीडियो दिखाया गया जिसमें नोट और एज S6 की जर्नी को दिखाया गया.

 

आपको बता दें ये दोनों स्मार्टफोन्स गैलक्सी नोट 5 और गैलक्सी S6 एज+ दिखने में गैलक्सी S6 और गैलक्सी S6 एज की तरह ही हैं. लेकिन इनके डिस्प्ले में अंतर है.इन दोनों ही स्मार्टफोन्स के लिए आज से ही प्री ऑर्डर शुरू हो गए हैं. दोनों स्मार्टफोन्स यूएस में 21 अगस्त से एवलेबल होंगे.

 

सैमसंग नोट 5 सैमसंग के नोट 4 की तुलना में ज्यादा स्लिम है. सैमसंग ने नोट 5 के डिस्प्ले को भी बढ़ाया है. नोट 5 में 5.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. गैलेक्सी S6 एज प्लस में भी 5.7 इंच स्क्रीन दी गई है.

 

नोट 5 का सबसे खास फीचर

जी हां, नोट 5 में कंपनी ने एक बेहद शानदार और अनोखा फीचर जोड़ा है. ये अनोखा फीचर है रोटेट की-बोर्ड. इस की बोर्ड की मदद से आप नोट 5 के साथ दिए गए फिज़िकल की-बोर्ड को ऑपरेट करते हैं. कीबोर्ड की जरूरत ना होने पर वापस रोटेट कर पूरी स्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

सैमसंग पे: इन दोनों स्मार्टफोन के साथ ही कंपनी ने सैमसंग पे नाम की सर्विस भी लॉन्च की. कंपनी का कहना है कि इस सर्विस का इस्तेमाल करने बाद आपको अपनी जेब में क्रेडिट कार्ड और दूसरे किसी भी तरह के कार्ड को रखने की झंझट खत्म हो जाएगी. इसकी मदद से स्मार्टफोन में सेव वर्चुलअल कार्ड की मदद से पेमेंट कर सकेंगे. सैमसंग पे 20 अगस्त को कोरिया में, 28 सितंबर को यूएस में और इसके बाद, UK, स्पेन और चीन में लॉन्च किया जाएगा.

 

जानें और क्या खास है गैलक्सी नोट 5 और गैलक्सी S6 एज+ में

 

  • ये दोनों ही स्मार्टफोन एंड्रॉयड के  5.1.1 ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करेंगे.

  • इन दोनों स्मार्टफोन में 1440×2560 पिक्सल वाली 5.7 इंच की QHD सुपर-एमोल्ड डिस्प्ले दी गई है.सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 और सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस में पावरफुल ऑक्टा-कोर Exynos 7420 प्रोसेसर दिया गया है.

  • ये फोर कोरटेक्स-A57 कोर्स 2.1GHz और फोर कोरटेक्स-A53 1.5GHz के साथ आएंगे.

  • दोनों ही स्मार्टफोन्स दो मेमोरी वैरिएंट्स होंगे. 32GB और 64GB. इसमें माइक्रो एसडी कार्ड का ऑप्शन नहीं दिया गया है.

  • दोनों स्मार्टफोन में 4GB LPDDR4 रैम दी गई है. कंपनी के सीईओ के मुताबिक ये सैमसंग के अभी तक सभी स्मार्टफोन्स में सबसे ज्यादा रैम है.

  • सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 और सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस दोनों में 16 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया. साथ ही सैल्फी के शौकीनों के लिए  5 मेगापिक्सल की फ्रंट कैमरा दिया गया है.

  • दोनों स्मार्टफोन्स में 3000mAh की दमदार बैटरी दी गई है.

  • कनेक्टिविटी के मामले में भी दोनों स्मार्टफोन्स शानदार है. दोनों में 4G LTE कनेक्टिविटी दी गई है. इसके साथ ही ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac, GPS/ A-GPS, माइक्रो USB 2.0 कनेक्टिविटी का ऑपशन दिया गया है.

  • दोनों स्मार्टफोन व्हाइट पर्ल, ब्लैक सेपियर, गोल्ड प्लेटिनम और सिल्वर टाइटेनियम कलर्स में एवलेबल होंगे.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Samsung Galaxy Note 5, Galaxy Edge+ Launched
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017