LEAKED: लॉन्च से एक हफ्ते पहले सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 की तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन लीक

By: | Last Updated: Thursday, 6 August 2015 4:53 PM

नई दिल्ली: सैमसंग के गैलेक्सी अनपैक्ड 2015 इवेंट के लिए महज कुछ दिन ही बाकी है लेकिन इससे पहले ही गैलेक्सी नोट 5  की तस्वीरें लीक हो गई. AnTuTu की लिस्टिंग से मिली जानकारी के मुताबिक गैलेक्सी नोट-5 और गैलेक्सी-6 एज प्लस के भी सारे स्पेसिफिकेशन लीक हो चुकें हैं. ऐसी उम्मीद है कि ये दोनों स्मार्टफोन 13 अगस्त को होने वाले इवेंट में लॉन्च होंगे.

 

ड्रॉयड लाइफ को गैलेक्सी नोट-5 की कुछ तस्वीरें बरामद हुई जिसमे इस हैंडसेट की साफ झलक दिख रही है. इन तस्वीरों को देख कर ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि गैलेक्सी नोट-5 का फ्रंट पैनल गैलेक्सी नोट-4 के फ्रंट पैनल से बिल्कुल मिलता जुलता है.

 

सैमसंग के इस नए फैबलेट में मेटल फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है. लीक हुई तस्वीरों में एस-पेन (स्टायलस) की झलक भी साफ दिख रही है. लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक इसमें चार्जिंग के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट लगा हुआ है जबकि पहले आई रिपोर्ट में बताया गया था कि चार्जिंग डिवाइस यूएसबी–सी है.

 

सेलफोन के ऊपरी हिस्से पर एक स्पीकर है जिसमें हेडफोन का जैक भी लगा हुआ है. ड्रॉयड लाइफ के मुताबिक गैलेक्सी नोट-5 में 5 जीबी रैम, स्टोरेज वेरिएंट 32GB,  64GB 128GB और 3000mAh की नॉन-रीमूवेबल बैटरी है लेकिन यह एसडी कार्ड सपोर्ट नहीं करता है.

 

लीक हुई तस्वीरों में एक एयर कमांड फीचर का नया मेन्यू भी दिख रहा है. इस मेन्यू में   इक्शन मेमो, स्मार्ट सेलेक्ट, स्क्रीन राइट, एस नोट, सेटिंग और इंस्टाग्राम का ऑप्शन भी है. इंस्टाग्राम के मौजूद होने से ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि सैमसंग इस बार कस्टमाइजेशन के ज्यादा ऑप्शन दे रही है.

 

लीक हुई एक और तस्वीर में सैमसंग गैलेक्सी नोट-5 और गैलेक्सी-6 एज प्लस के स्पेसिफिकेशन का खुलास हुआ है. यह खुलासा AnTuTu की लिस्टिंग के आधार पर किया गया है. Digi-wo.com की रिपोर्ट में Samsung SM-N920C (गैलेक्सी नोट-5) और SM-G928F (गैलेक्सी एस-6 एज प्लस) के सारे स्पेसिफिकेशन का जिक्र है.

 

लीक हुई जानकारी के मुताबिक गैलेक्सी नोट-5 में 5.7 इंच का क्वार्टर एचडी (1440×2560 पिक्सल) डिस्प्ले है जिसकी पिक्सल डेनसिटी 515पीपीआई है. इसमें 2.1GHz Exynos 7420 प्रोसेसर के साथ 4GB का रैम है और इंटरनल स्टोरेज 32GB है. इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. यह एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा.

 

गैलेक्सी-6 एज प्लस की लीक हुई तस्वीरों में 2के रिजॉल्यूशन वाला 5.5 इंच का डिस्प्ले है जिसकी पिक्सल डेनसिटी 534पीपीआई है. डिवाइस में Exynos 7420 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ 4GB का रैम है और डिवाइस की इनबिल्ट स्टोरेज 32GB है. इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.

 

AnTuTu ने यह दावा किया है कि गैलेक्सी नोट-5 को 69,702 और गैलेक्सी एस-6 एज प्लस को 68,345 बेंचमार्क स्कोर मिले हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Samsung Galaxy Note 5 Leaked Images
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Galaxy Note 5 GALAXY S6 Samsung
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017