Samsung को बड़ा झटका, गैलेक्सी S6 की वजह से कंपनी को हुआ भारी नुकसान

By: | Last Updated: Friday, 31 July 2015 7:28 AM
Samsung Galaxy S6 Price Drop Incoming After ‘Below Expectations’ Sales Numbers

नई दिल्लीः सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार अपनी तिमाही रिपोर्ट जारी की. इस रिपोर्ट में सबसे हैरानी की बात है कि इस साल भी गैलेक्सी S6 और S6 एज की सेल्स के कारण कंपनी नुकसान का सामना कर रही है.

 

पिछले साल गैलेक्सी S5 के फेल होने पर भी कुछ ऐसी ही स्थिति कंपनी के सामने आई थी. कंपनी ने साफ किया है कि मार्केटिंग खर्चों की वजह से ये स्थिति आई है.  रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग की कमाई अप्रैल से जून के क्वार्टर में 8 प्रतिशत कम हो गई. इसके अलावा, मोबाइल मार्केट में ये नुकसान गैलेक्सी सीरीज के दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च करने के बाद भी हुआ.

 

मोबाइल प्रॉफिट में नुकसान पिछले क्वार्टर के मुकाबले इस क्वार्टर में कम रहा. सैमसंग कंपनी की स्मार्टफोन मार्केट में ग्रोथ 2013 के बाद से धीमी पड़ गई है. भारत में श्याओमी, आईफोन जैसे स्मार्टफोन की बिक्री में भारी इजाफा हुआ है, यूजर्स इन दोनों कंपनियों की जोर ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं.

 

सैमसंग की नेट इनकम अप्रैल से जून तक 5.8 ट्रिलियन कोरियन वॉन (5 बिलियन डॉलर) रही जो पिछले साल के मुकाबले 8 प्रतिशत कम थी. पिछले साल इस क्वार्टर में ये आंकड़ा 6.3 ट्रिलियन वॉन था.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Samsung Galaxy S6 Price Drop Incoming After ‘Below Expectations’ Sales Numbers
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: GALAXY S6 Price Price Drop Samsung
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017