भारत में लॉन्च हुआ सैमसंग का सबसे शानदार स्मार्टफोन Galaxy S8 और S8+ , जानें 8 बड़ी खूबियां

By: | Last Updated: Thursday, 20 April 2017 11:28 AM
Samsung Galaxy S8 Launched: Top 8 Features

नई दिल्ली: सैमसंग ने अपना नया फ्लैगशिप गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस को भारत में लॉन्च कर दिया. सैमसंग ने गैलेक्सी S8 की कीमत 57,900 रुपये और S8 प्लस की कीमत 64,900 रुपये रखी है. ये डिवाइस कोरल ब्लू, मिड-नाइट ब्लैक और मैपल गोल्ड कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा.

गैलेक्सी S8 और S8 प्लस की 8 बड़ी खूबियां

  • स्मार्टफोन के लुक को कंपनी ने बाकी गैलेक्सी डिवाइस से अलग और पहले से कहीं ज्यादा खूबसूरत बनाया है. सैमसंग ने गैलेक्सी S8 और S8+ को बेजल-लेस लुक दिया है. ये डिवाइस मेटल और ग्लास का बेहरीन कॉम्बिनेशन है.
  • सैमसंग गेलेक्सी S8 में 5.8 और गैलेक्सी S8 प्लस में 6.2 इंच की डिस्प्ले है जिसकी रिजॉल्यूशन 1440×2960 पिक्सल है. इस स्मार्टफोन के चारो कोने एस्क्वार्य नहीं बल्कि कर्व्ड एज दिए गए हैं जो इसकी ग्रिप को और भी बेहतर बनाता है.
  • सैमसंग ने अपने ट्रेडिशनल फिजिकल होम बटन से हटकर इस बार इनविजिबल होम बटन दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने डिवाइस के रियर पैनल पर कैमरे के नीचे भी फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है.
  • स्मार्टफोन में बॉयोमैट्रिक अनलाक सिस्टम दिया गया है. यह सिस्टम यूजर आईरिस और फेज डिटेक्शन के जरिए फोन अनलॉक कर सकता है इसके साथ ही पैटर्न और लॉक सिस्टम भी दिया गया है.
  • सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8+ में कंपनी अपना नया वॉयस बेस्ड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Bibxy किया है जो एपल सिरी, माइक्रोसॉफ्ट कोर्टाना को टक्कर देगा.Bixby यूजर्स के इस्तेमाल के पैटर्न को समझेगा साथ ही उसके मुताबिक काम करेगा. दी गई बटन पर हल्का से प्रेस करके यूजर Bixby होम पर पहुंच सकता हैं वहीं लंबा प्रेस करने पर यूजर Bixby के वॉयस फीचर पर पहुंच जाएगा.
  • बैटरी की बात करें तो कंपनी ने S8 में 3,000mAh की बैटरी दी है वहीं S8 Plus में 3500mAh की बैटरी दी है. कंपनी ने अश्योर करते हुए बताया है कि इन डिवाइस की बैटरी 2 साल तक इस्तेमाल के बाद भी चलती रहेंगी.
  • स्मार्टफोन में सबसे लेटेस्ट और दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. गैलेक्सी S8 और S8 प्लस के प्रोसेसर के लिए कंपनी ने 10nm चिपसेट बनाई है जो बैटरी की खपत को कम करता है और डिवाइस को फास्ट बनाता है.
  • डिवाइस में नीचे की ओर यूएसबी और 3.5mm ऑडियोजैक दिया गया है. डिवाइस में एक नई बटन भी दी गई है जो कंपनी के नए लॉन्च हुए वर्चुअल वॉयस असिस्टेंट Bixby के लिए है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Samsung Galaxy S8 Launched: Top 8 Features
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017