सैमसंग ने टाइजन 3.0 ऑपरेंटिंग पर आधारित स्मार्टफोन Z4 लॉन्च किया

Samsung Z4 Tizen 3.0-Powered Smartphone With 4.5-Inch Display Launched

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई मोबाइल मेकर कंपनी सैमसंग ने अपनी टाइजन ऑपरेटिंग वाला नया स्मार्टफोन Z4 लॉन्च कर दिया है. आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन 2015 में आए Z3 स्मार्टफोन का अपग्रेड है. स्मार्टफोन में टाइजन 3.0 ओएस दिया है.

सैमसंग Z4 स्मार्टफोन में 4.5 इंच का डब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 480 x 800 पिक्सल है. स्मार्टफोन के डिस्प्ले की पिक्सल डेनसिटी 207 पीपीआई है. स्मार्टफोन में गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दी गई है. स्मार्टफोन में 1.5 गीगाहर्ट्ज़ का क्वॉडकोर प्रोसेसर और 1GB रैम दी गई है.

कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन के कैमरा फ्रंट को खासतौर पर सोशल मीडिया के इस्तेमाल के लिए बनाया गया है. स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. कंपनी ने सोशल मीडिया के इस्तेमाल के लिए कैमरा में कई नए फीचर्स ऐड करने की बात कही है.

स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 2050mAh की बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में यूएसबी 2.0 और ब्लूटूथ 4.0 मुहैया करवाया है. स्मार्टफोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है. स्मार्टफोन में 8GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है.

यह स्मार्टफोन भारत में सबसे पहले बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. सैमसंग Z4 को ब्लैक, गोल्ड और सिल्वर रंग में उपलब्ध करावाने की बात कही गई है. हालांक, सैमसंग की तरफ से स्मार्टफोन की कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सैमसंग ने एंड्राइड ओएस पर अपनी निर्भरता कम करने के मद्देनजर 2014 में पहली बार अपनी टाइजन ऑपरेटिंग पर आधारित Z1 स्मार्टफोन लॉन्च किया था.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Samsung Z4 Tizen 3.0-Powered Smartphone With 4.5-Inch Display Launched
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017