मैटेलिक बॉडी के साथ गैलेक्सी अल्फा लॉन्च, आईफोन6 को दे सकता है कड़ी टक्कर

By: | Last Updated: Wednesday, 13 August 2014 2:16 PM
samsung_galaxy_alpha_launched

नई दिल्ली: सैमसंग कंपनी ने आखिरकार अपने मेटैलिक स्मार्टफोन गैलेक्सी अल्फा को आज ऑफिशियली लॉन्च कर ही दिया. ये कंपनी का पहला मैटेलिक बॉडी वाला फोन है इस फोन का मैटेलिक फ्रेम इसे बेहद स्टाइलिस बनाता है.

 

इसके अलावा, ये दिखने में काफी स्टाइलिश है.  गैलेक्सी अल्फा के लिए कंपनी ने जो टैग लाइन चुनी है वो है “the evolution of Galaxy Design”  जिससे साफ होता है कि ये गैलेक्सी सीरीज़ की एक बेहद नई डिजाइन वाला स्मार्टफोन है. कंपनी ने इस फोन को   बुधवार को मॉस्को में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया. 

 

अल्फा का डिस्प्ले 4.7 इंच है. साथ ही  आईफोन 6 के लीक फीचर्स के मुताबिक आईफोन 6 का एक वैरिएंट का डिस्प्ले भी इतना ही होगा.  साथ ही बाजार में सभी हाई-रेंज स्मार्टफोन को टक्कर देता हुआ  गैलेक्सी अल्फा में भी 4G LTE दिया गया है. इस फीचर के साथ ही सैमसंग गैलेक्सी अल्फा -गैलेक्सी S5, LG G3, आईफोन 5S जैसे ही हाई-बजट स्मार्टफोन्स की कैटेगरी में आ गया है.

 

6.7 mm पतला ये फोन लुक्स में काफी शानदार है, ये फोन फुल HD है  जिसकी पिक्सल रिजॉल्यूशन 720×1280 हालांकि बाजार में इससे बेहतप HD रिजॉल्यूशन वाले फोन भी मौजूद हैं, गैलेक्सी S5 की तरह सैमसंग के इस फोन में भी सुपर AMOLED स्क्रीन है.

 

फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है. जो काफी शानदार है, इस फोन में स्नैपड्रैगन क्वाड-कोर 1.8 GHz और क्वाड-कोर 1.3 GHz के प्रोसेसर हैं. इसके अलावा, गैलेक्सी अल्फा 2.5 GHz के सिर्फ क्वाड-कोर वेरिएंट के साथ भी मौजूद होगा शायद ही इससे पहले ऐसा कोई स्मार्टफोन होगा जो अपने प्रोसेसर बेस्ड वैरिएंट के साथ   लॉन्च हुआ होगा.

 

 2 GB रैम के साथ सैमसंग गैलेक्सी अल्फा में 32 GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. पर इसे बढ़ाया नहीं जा सकता. हालांकि बाजार में अमूमन ज्यादातर फोन की इंटरनल मैमोरी को 64GB तक बढ़ाया जा सकता है. इस फोन का रियर कैमरा 12 मेगापिक्स्ल है वहीं  फ्रंट कैमरा 2.1 मेगापिक्स्ल है. हालांकि इस फोन को लेकर खबरें थी कि इस फोन का कैमरा 16 मेगापिक्स्ल होगा पर ऐसा नहीं हुआ.

 

इस फोन की बिक्री सितंबर से शुरू हो जाएगी. हालांकि, भारतीय बाजार में ये फोन कब लॉन्च होगा और इसकी कीमत क्या होगी इसका खुलासा कंपनी ने अभी नहीं किया है पर उम्मीद  है कि ये फोन 40,000-45000 रुपए के बीच होगा.

 

वीडियो मे फीचर्स