फेसबुक पर आग की तरह फैल रहा है Sarahah, आप भी जानिए क्या है ये?

The Most Viral App- फेसबुक पर इन दिनों एक नई चीज़ वायरल हो रही है नाम है Sarahah. Sarahah पर आप अपने दिल की बात लिख सकते हैं और इसमें आपकी पहचान भी छुपी रहेगी.

Sarahah app is going viral, but what is it and how does it work?

नई दिल्लीः फेसबुक पर इन दिनों एक नई चीज़ वायरल हो रही है नाम है Sarahah. Sarahah पर आप अपने दिल की बात लिख सकते हैं और इसमें आपकी पहचान भी छुपी रहेगी. यहां आप किसी से भी अपने प्यार और नफरत का इजहार कर सकते हैं. खास बात ये है कि सामने वाले को आपकी पहचान का पता नहीं है ऐसे में आपके दिल का वो डर खत्म हो जाएगा जो आपको मन की बात कहने से रोक लेता है.

वैसे तो आपने Sarahah के कई लिंक अपनी फेसबुक फीड पर देख ही चुके होंगे. अगर नहीं देखा है तो आपके फेसबुक न्यूज पर भी जल्द Sarahah के मैसेज लिंक की बाढ़ आने वाली है. पिछले दो-तीन दिन से ये वेब प्लेटफॉर्म सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया है.

Untitled collage (3)-compressed

कैसे काम करता है Sarahah

Sarahah पर यूजर बनने के लिए या तो आपको इसके वेब प्लेटफॉर्म पर अपना अकाउंट बनाना होगा. इसके अलावा आप गूगल प्ले स्टोर या एपल के एप स्टोर पर जाकर Sarahah एप डाउनलोड कर सकते हैं. इसकी iOS फाइल 22 एमबी और एंड्रॉयड की एप साइज 12 एमबी है.

एप डाइउनलोड करके अकाउंट बनाइए और इसके बाद अपने अकाउंट का मैसेज लिंक अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर करिए. इसके बाद आपको कुछ नहीं करना होगा. खुद-ब-खुद आपको मैसेज मिलने शुरु हो जाएंगे. इन मैसेज भेजने वालों की पहचान आपको नहीं पता चलेगी. ऐसे में ये प्लेटफॉर्म और भी मजेदार हो जाता है.

जब आप किसी के दिए हुए मैसेज पर क्लिक करेंगे तो यहां आपको एक मैसेज बॉक्स नजर आएगा, जहां आप अपनी बाद लिखकर नीचे लिखे send बटन पर काम करना होगा.

इस एप को सऊदी अरब के जेन अल-अबीदीन तौफीक ने बनाया है. इस एप को लास्ट अपटेड जुलाई 2017 में मिला है. सोशल मीडिया कैटेगरी का एप है.

क्या है Sarahah के साइड-इफेक्ट?

फेसबुक पर तेजी से वायरल हो रहे Sarahah एप के मैसेज सोशल मीडिया की न्यूज फीड पर छाए हुए हैं. ये एप इतनी तेजी से फैल रहा है कि महज दो दिन में इसके फेसबुक का रंग ही बदल दिया है. इन सब के बीच हम आपको बता रहे हैं कि इसके साइड इफेक्ट क्या हैं. जैसा कि हम आपको बता चुके हैं इस एप में मैसेज भेजने वाले की पहचान छुपी होती है ऐसे में कोई भी आपको कैसे भी मैसेज कर सकता है. ये मैसेज अब्यूजिव और अश्लील हो सकता है. ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरुरत है.

अगर आपको अब्यूजिव मैसेज मिलता है तो आप इसकी शिकायत साइबर क्राइम सेल में कर सकते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sarahah app is going viral, but what is it and how does it work?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017