स्काइप यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब emojis के साथ भेज सकेंगे मूवी क्लिप भी

By: | Last Updated: Friday, 30 October 2015 5:26 AM

नई दिल्ली: स्काइप यूजर्स वीडियो कॉलिंग के साथ-साथ अब कम्यूनिकेट करने के लिए मूवी क्लिप्स भी भेज सकेंगे. माइक्रोसॉफ्ट के वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म स्काइप ने खास तौर पर भारत के लिए गुरुवार को ‘मोजिस’ नाम से नई आकर्षक सुविधा की शुरुआत की. इसके जरिए यूजर बॉलीवुड और हॉलीवुड की चर्चित फिल्मों की छोटी-छोटी क्लिप्स का इस्तेमाल चैटिंग के दौरान कर सकेंगे.

कंपनी ने साथ ही यह घोषणा की है कि उसने भारतीय स्टूडियोज – यशराज फिल्म्स और इरोस नाउ के साथ ऐसी ‘मोजिस’ बनाने के लिए करार किया है.

 

स्काइप के कॉरपोरेट उपाध्यक्ष गुरदीप पाल ने कहा कि कभी कभी अपनी बात कहने के लिए शब्द पर्याप्त नहीं होते हैं ऐसे में किसी चर्चित फिल्म के डायलाग से उसकी कमी पूरी की जा सकती है. इसीलिए  ‘मोजिस’ की शुरुआत की गयी है. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, रा वन, धूम 2 और 3, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स और देवदास जैसी फिल्मों के चर्चित डायलाग यहां मिलेंगे.

 

उन्होंने आगे कहा कि भारत जो इंटरनेट इस्तेमाल करने के मामले में वैश्विक स्तर पर दूसरे स्थान पर और स्काइप इस्तेमाल करने के मामले में टॉप 5 देशों में से एक है. ऐसे में उसके लिए ये नई सुविधा शुरू करना अच्छा कदम है.

 

देश में डेटा शुल्क महंगा होने के चलते इस सुविधा की सफलता के बारे में पूछे जाने पर पाल ने कहा कि इन क्लिप्स का साइज बड़ा होने के कारण हम उसे ऐप में ही रखेंगे, जिसके कारण यूजर्स को उसे डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा और बिना डाउनलोड किए ही वे क्लिप्स को एक दूसरे को भेज सकेंगे.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Skype brings movie clips to instant messaging service
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP News mojis New Features skype
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017