इंटेल स्नैपड्रैगन 810 दे सकता है गैलेक्सी S6 और LG G4 को झटका!

By: | Last Updated: Monday, 8 December 2014 12:59 PM

नई दिल्ली: सैमसंग और एलजी अपने  नए शानदार फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी S6 और एलजी G4 पर काम कर रही हैं ये तो आप सबको पता है और कंपनी के इस फोन से पूरे टेक वर्ल्ड को खासी उम्मीद है,

 

साथ ही दुनिया भर के गैजेट लवर्स इस स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पर इन सबके बीच हम आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी S6 और एलजी G4 के लॉन्च में अब देरी हो सकती है.

बिजनेस कोरिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस देरी की वजह क्वॉलकॉम की लेटेस्ट चिप स्नैपड्रैगन 810 है. ये एक ऐसी चिप है जो आने वाले सभी हाई बजट स्मार्टफोन में इस्तेमाल होगी.

 

खबर है कि क्वालकॉम की ये चिप ओवरहिटिंग और स्पीड की परेशानियों से जूझ रही है जो इन नए स्मार्टफोन्स के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है.

 

इस रिपोर्ट में बताया गया कि स्नैपड्रैगन 810 चिप को जब चार्ज किया जाता रहा है तो एक निश्चत वेल्टेज पर ये चिप बेहद गर्म हो जाती है साथ ही इसके रैम केट्रोलर में भी परेशानी ऐ रही है, इतना ही नहीं इस चिर का एड्रिनो GPU भी परेशानियों से जूझ रहा है.

 

क्या है स्नैपड्रैगन 810 चिप

 

क्वॉलकॉम चिप इन दिनों सभी स्मार्टफोन की जान बन चुका है फोन के प्रोसेसर की ये चिप ही फोन की मल्टी टास्किंग होने की स्पीड डिसाइड करता है. अब तक के हाई बजट स्मार्टफोन्स में स्नैपड्रैगन 801 प्रोसेसर का इस्तेमाल होता रहा है और आने वाली जेनरेशन में स्नैपड्रैगन 810 चिप का इस्तेमाल होगा. कई ऐसे स्मार्टफोन जैसे गैलेक्सी S6 LG G4, श्याओमी mi5 htc M9 और मोटोरोला के ड्रॉइड  सीरीज़ में लॉन्च होगा.  

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Snapdragon 810 Defects Might Delay Galaxy S6 G4
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017