सोनी ने मिडरेंज स्मार्टफोन एक्सपीरिया E4 भारत में किया लॉन्च

सोनी ने मिडरेंज स्मार्टफोन एक्सपीरिया E4 भारत में किया लॉन्च

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM

नई दिल्ली: सोनी कंपनी ने एक्सपीरिया सीरीज का नया फोन एक्सपीरिया E आज भारत में लॉन्च कर दिया है. ये फोन एक्सपीरिया E का  4G वैरिएंट है. ये फोन इस महीने की शुरुआत में लॉन्च हुए एक्सपीरिया का 4G वैरिएंट है, इस फोन की कीमत 12,490 रुपए है.

 

इस स्मार्टफोन के दो वैरिएंट मौजूद होगे एक सिंगल सिम और डुअल सिम. ये दोनो स्मार्टफोन एक्सपीरिया E3 की तरह ही मिड-रेंज हैं.

 

एक्सपीरिया E4 में 2300 mAh पावर की बैटरी दी गई है. कंपनी के अनुसार इस फोन की बैटरी दो दिनों का टॉकटाइम देती है.  कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी में स्टेमिना और अल्ट्रा स्टेमिना मोड गए हैं जिनके कारण फोन में बैटरी बेहद कम लगती है और जैसे ही इसकी बैटरी डाउन होगी इस फोन के कुछ जरुरी एप को छोड़ कर सभी बाकी ऐप और बैकग्राउंड विंडोज खुद से बंद हो जाएंगी.

 

सोनी एक्सपीरिया E4 एंड्रॉइड किटकैट 4.4.4 वर्जन पर काम करता है जो 5.0 लॉलिपॉप में अपग्रेडेबल होगा. आपको बता दे ये फोन कंपनी ने 2014 IFA के दौरान ग्लोबली लॉन्च कर चुकी है. जिसकी कीमत 149 यूरो थी (10 हजार लगभग).

 

सोनी का ये फोन 5 इंच है जिसकी IPS LCD डिस्प्ले स्क्रीन है. इसकी पिक्स्ल रिजॉल्यूशन 540x960 है.  इस फोन में 1.3 GHz का क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर है.साथ ही इस फोन की रैम 1GB है. हालांकि आजकल 3 से 4 जीबी तक की रैम वाले स्मार्टफोनम बाजार में मौजूद है ऐसे में इसकी रैम आपको हाइ क्वालिटी ग्राफिग गेम खेलने में थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सरकता है.

 

सोनी के इस स्मार्टफोन को सिर्फ ब्लैक और व्हाइट वेरिएंट में ही लॉन्च किया गया है. इस फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. इसी के साथ, LED फ्लैश भी है. इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. 8GB इंटरनल मेमोरी वाले इस फोन में मेमोरी कार्ड से मेमोरी बढ़ाई जा सकती है.

 

अपने मंहगे स्मार्टफोन के लिए जानी जाने वाली कंपनी सोनी का लो बजट स्मार्टफोन में ये नया कदम है. जाहिर है भारत में लो बजट स्मार्टफोन के बढ़ते बिजनेस में सोनी को खासा फायदा हो सकता है.

 

MOBILE WORLD CONGRESS 2015: इस बार कौन से फ्लैगशिप बदलेंगे टेक वर्ल्ड की परिभाषा!

स्पाइस ने 3499 रुपए की कीमत के साथ 3G स्मार्टफोन किया लॉन्च

अब आपको सिटिंग कैंसर से बचाएगी एपल वॉच!

अब कोई भी ट्रैक कर सकता है आपका व्हाट्सऐप!

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story इस कैरेक्टर की वजह से क्रैश हो रहे हैं iPhone के एप