सोनी ने अपना मिडरेंज फ्लैगशिप Xpria E का  4G वैरिएंट किया लॉन्च

By: | Last Updated: Wednesday, 25 February 2015 12:07 PM
sony launches its flagship  Xpria E 4G VARIANT

नई दिल्ली: सोनी कंपनी ने एक्सपीरिया सीरीज का नया फोन लॉन्च कर दिया है. सोनी ने एक्सपीरिया E का  4G वैरिएंट लॉन्च कर दिया है  ये फोन इस महीने की शुरुआत में लॉन्च हुए एक्सपीरिया का 4G वैरिएंट है, इस फोन की कीमत 129 यूरो (लगभग 9,100 रुपए) रखी गई है.  ये फोन अप्रैल से ग्लोबली बिक्री के लिए मौजूद होगा. भारत में ये फोन कब आएगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

 

इस स्मार्टफोन के दो वैरिएंट मौजूद होगे एक सिंगल सिम और डुअल सिम. कंपनी ने अभी तक इन दोनों ही वेरिएंट्स की कीमत को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है.  ये दोनो स्मार्टफोन एक्सपीरिया E3 की तरह ही मिड-रेंज हैं.

 

एक्सपीरिया E4 में 2300 mAh पावर की बैटरी दी गई है. कंपनी के अनुसार इस फोन की बैटरी दो दिनों का टॉकटाइम देती है.  कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी में स्टेमिना और अल्ट्रा स्टेमिना मोड गए हैं जिनके कारण फोन में बैटरी बेहद कम लगती है और जैसे ही इसकी बैटरी डाउन होगी इस फोन के कुछ जरुरी एप को छोड़ कर सभी बाकी ऐप और बैकग्राउंड विंडोज खुद से बंद हो जाएंगी.

 

सोनी एक्सपीरिया E4 एंड्रॉइड किटकैट 4.4.4 वर्जन पर काम करता है जो 5.0 लॉलिपॉप में अपग्रेडेबल होगा. आपको बता दे ये फोन कंपनी ने 2014 IFA के दौरान ग्लोबली लॉन्च कर चुकी है. जिसकी कीमत 149 यूरो थी (10 हजार लगभग).

 

सोनी का ये फोन 5 इंच है जिसकी IPS LCD डिस्प्ले स्क्रीन है. इसकी पिक्स्ल रिजॉल्यूशन 540×960 है.  इस फोन में 1.3 GHz का क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर है.साथ ही इस फोन की रैम 1GB है. हालांकि आजकल 3 से 4 जीबी तक की रैम वाले स्मार्टफोनम बाजार में मौजूद है ऐसे में इसकी रैम आपको हाइ क्वालिटी ग्राफिग गेम खेलने में थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सरकता है.

 

सोनी के इस स्मार्टफोन को सिर्फ ब्लैक और व्हाइट वेरिएंट में ही लॉन्च किया गया है. इस फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. इसी के साथ, LED फ्लैश भी है. इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. 8GB इंटरनल मेमोरी वाले इस फोन में मेमोरी कार्ड की मदद से मेमोरी बढ़ाई जा सकती है.

 

अपने मंहगे स्मार्टफोन के लिए जानी जाने वाली कंपनी सोनी का लो बजट स्मार्टफोन में ये नया कदम है. जाहिर है भारत में लो बजट स्मार्टफोन के बढ़ते बिजनेस में सोनी को खासा फायदा हो सकता है.

सोनी ने दो स्मार्टवॉच किए लॉन्च, कीमत 19990 और 12990 रुपए

एंड्रॉएड स्मार्टफोन के बाद अब एंडॉएड टीवी, फरवरी में शुरु होगी बिक्री

सोनी के बाद पॉप सितारों के ईमेल हैक?

सोनी के बजट स्मार्टफोन Xperia E4 के फीचर्स लीक 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sony launches its flagship Xpria E 4G VARIANT
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 4G dual sim launches Sony Xpria E
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017