IFA 2014: सोनी ने एक्सपीरिया Z3 से उठाया पर्दा, PS4 रिमोट प्ले वाला पहला टैब होगा Z3

By: | Last Updated: Thursday, 4 September 2014 11:21 PM
Sony unveiled Xperia Z3 Compact Tablet with PS4 Remote Play

नई दिल्ली: बर्लिन में चल रहे टेक्नोलॉजी फेयर IFA 2014 में गैजेट कंपनी सोनी भी अपने धमाकेदार टैबलेट एक्सपीरिया Z3 को पेश किया. इस डिवाइस को ‘re-defines lightness, re-invents entertainment and re-imagines power’टाइटल दिया गया है. जिससे साफ है कि ये टैब बेहद हल्का पॉवरपैक और एंटरटेंमेंट की कई सुविधाओं से लैस होगा.

 

z3 का डिस्प्ले 8 इंच फुल HD है, ये टैब 6.4 मी.मी पलता और वजन में 270 ग्राम हैं. जैसा कि सोनी की हाईरेंज फोन और टैब रेसिस्टेंट होते है उसी तरह ये टैबलेट भी वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट है.

 

ये तो हुई फोन के लुक की बात, अब बात करते हैं फोन के इन-साइड फीचर की. इस टैबलेट में 2.5GHz क्वॉर्ड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 801 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही 3GB की रैम है. इस टैबलेट की सबसे अहम बात है कि इस टैब को PS4 रिमोट प्ले से लैस किया गया है. इसके साथ ही ये पहला ऐसा टैब बन गया है जिसमें PS4 रिमोट प्ले की सुविधा है. ये टैबलेट गेमिंग के शौकीन लोगों की पहली पसंद होगी.

 

कैमरा की बात करें तो z3 का रियर कैमरा 8.1 मेगापिक्स्ल है जिसमें Exmor RS का इस्तेमाल किया गया है इसकी मदद से कैमरा आपको कम लाइट में भी बेहतर पिक्चर क्वालिटी देगा. टैब का फ्रंट फेसिंग कैमरा 2.2 मेगापिक्स्ल HD है.

 

इस डिवाइस पर आप 13 घंटे तक विडियो प्लेबैक देख सकते हैं, साथ ही सोनी की स्टेमिना मोड का इस्तेमाल कर आप अपना बैटरी बैक-अप और भी बढ़ा सकते हैं. इस मोड से  आपके डिवाइस का वो एप खुद बंद हो जाएगा जिसका आप इस्तेमाल नहीं कर रहे होंगे.